पारंपरिक हथियारों के साथ निकाली शोभा यात्रा: जयश्रीराम से गूंजा शहर

|ए.सं.| 19 अप्रैल 2013|
जिले में चारों तरफ रामनवमी की धूम है. आज सुबह से रामभक्तों में रामनवमी को लेकर ख़ासा उत्साह दिख रहा है. जिला मुख्यालय के सभी हनुमान मंदिरों में जहाँ रामभक्तों की बड़ी भीड़ सुबह से ही देखी गई वहीं आज रामनवमी के अवसर पर महिलाओं ने भी जमकर मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना की. इस अवसर पर कई श्रद्धालुओं ने बजरंगबली के नाम मंदिरों में ध्वज भी अर्पित किया और भगवान में अपनी आस्था व्यक्त की. रामभक्तों के घरों और दुकानों पर भी केसरिया रंग के ध्वज लहराते दिख रहे हैं.
      शहर में सुबह से ही शोभा यात्रा की तैयारी में भक्त युवक व्यस्त दिखे. पिछले पहर निकली गई विभिन्न शोभा यात्रा शहर का मुख्य आकर्षण रहा. लोगों की बड़ी भीड़ इस शोभा यात्राओं को देखने सड़क के किनारे जमा रहा.
      शोभायात्रा के दौरान युवक और बच्चे भी पारंपरिक हथियार जैसे तलवार, फरसा, गंड़ासे आदि सड़कों पर भांजते दिखे. जयश्रीराम के उदघोष के बीच भक्तों ने जम कर सड़कों पर नृत्य का प्रदर्शन किया. शोभा यात्रा में आदिवासी नृत्य लोगों में खासा आकर्षण पैदा कर रहा था. समाचार लिखने तक शोभायात्रा शहर के विभिन्न सड़कों से गुजर रहा था और किसी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. पुलिस प्रशासन की गाडियां भी सड़कों पर कहीं-कहीं नजर आ रही थी.
      इस अवसर पर कई दुकानदारों ने नया खाता का भी शुभारंभ किया. कुल मिलकर जिले में रामनवमी का त्यौहार हर्षोल्लास से भरपूर रहा.
पारंपरिक हथियारों के साथ निकाली शोभा यात्रा: जयश्रीराम से गूंजा शहर पारंपरिक हथियारों के साथ निकाली शोभा यात्रा: जयश्रीराम से गूंजा शहर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 19, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.