तीन दिनों के बाद होगा अधिवक्ता संघ में घमासान

संवाददाता/14/01/2013
जिला अधिवक्ता संघ के चुनाव सर पर हैं. संघ के पदाधिकारियों के कार्यकाल के दो साल पूरे हो चुके हैं और अब इसी 18 जनवरी को जिला अधिवक्ता संघ के विभिन्न पदाधिकारियों के चुनाव के लिए वोट डाले जायेंगे. इस बार का कार्यकाल जनवरी 2013 से जनवरी 2015 का होगा.
      जिला अधिवक्ता संघ में इस बार एक अध्यक्ष, एक प्रधान सचिव, एक कोषाध्यक्ष, तीन उपाध्यक्ष, तीन संयुक्त सचिव, तीन सहायक सचिव, दो अंकेक्षक तथा सात कार्यकारिणी समिति के सदस्यों के लिए कुल 498 अधिवक्ता मतदान करेंगे.
      बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद के लिए इस बार दो उम्मीदवार मैदान में हैं. सीधी टक्कर वरीय अधिवक्ता गजेन्द्र नारायण यादव तथा वरीय अधिवक्ता धीरेन्द्र झा के बीच है. निवर्तमान अध्यक्ष सिविल के वरीय अधिवक्ता मदन मोहन प्रसाद ने अपना नामांकन वापस ले लिया है.
      प्रधान सचिव पद की दौड़ में निवर्तमान सचिव जवाहर झा तथा पूर्व में दो बार सचिव रह चुके वरीय अधिवक्ता कृत नारायण यादव हैं. वहीं कोषाध्यक्ष के लिए निवर्तमान अधिवक्ता सदानंद यादव इस बार चुनाव नहीं लड़ रहे हैं. इस पद के लिए इस बार मैदान में पूर्व में दो बार कोषाध्यक्ष रह चुके वरीय अधिवक्ता ललन प्रसाद सिंह, जिला भाजपा अध्यक्ष अनिल कुमार यादव तथा सिविल के अधिवक्ता चंद्रकांत हैं.
      वर्तमान माहौल को देखते हुए ऐसा ही लगता है कि सभी पदों के लिए इस बार कड़ा संघर्ष हो सकता है. बस इन्तजार है 18 जनवरी की देर शाम का जब सभी पदों के लिए परिणाम भी सामने होंगे.
तीन दिनों के बाद होगा अधिवक्ता संघ में घमासान तीन दिनों के बाद होगा अधिवक्ता संघ में घमासान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 14, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.