आपदा के जोखिम को किया जा सकता है कम: अजय कुमार

संवाददाता/17/12/2012
मधेपुरा के एडीएम (आपदा) अजय कुमार ने कहा कि आपदा एक ऐसी स्थिति है जिससे निबटने के लिए हमें हर हाल में पूर्व तैयारी करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसा करके हम आपदा के जोखिम को कम कर सकते हैं. लोक भारती सेवा आश्रम के सहयोगी इंटेग्रेटेड डेवेलपमेंट फाउन्डेशन द्वारा ई० एच० ए० कार्यालय क्रिश्चियन अस्पताल मधेपुरा में डी.आर.आर नेटवर्क द्वारा आपदा पर आयोजित एक दिवसीय कार्यक्रम का उदघाटन करते कल एडीएम आपदा ने उक्त बाते कहीं.
            इस कार्यक्रम के अंतर्गत एक कार्ययोजना तैयार की गयी जिसमे जोखिम की जानकारी, अनुश्रवण की चेतावनी एवं चेतावनी सूचना प्रसारण पर तुरंत कार्यवाही आदि बिंदुओं को ढंग से समझाया गया. इस कार्यक्रम में उपस्थित आई.ए.जी. के संयोजक धर्मेन्द्र सिंह, जिला समन्वयक विनय कुमार, मिशन डीआरआर के वाशी आलम, योग सेवा सदन के रंजीत रंजन, लोक भारती के सदस्य रणवीर सिंह, प्रतिनिधि आलोक नायक, डमरू सेट्ठी, एम्.एल. बांगरा, रूपेश, रितेश, उदय, अशोक इत्यादि उपस्थित थे.
आपदा के जोखिम को किया जा सकता है कम: अजय कुमार आपदा के जोखिम को किया जा सकता है कम: अजय कुमार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 17, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.