जिला मुख्यालय का हाल: गायब रहते हैं आंगनबाड़ी के बड़ा बाबू

बिना बोर्ड के ऑफिस
 वि० सं०/07/12/2012
हम नहीं सुधरेंगे की तर्ज पर जिले के कई कार्यालयों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने मनमानी करने की ठान ली है. शिकायत लेकर कहाँ जाइयेगा, जहाँ जाइयेगा हमारे ही लोग पाइएगा. हम जो लूट रहे हैं क्या अकेले ही गटक रहे हैं. जब ऊपर भी हम हिस्सा दे रहे हैं तो हमारा आप क्या बिगाड़ सकते हैं.
गायब हैं  बड़ा बाबू, महिलाएं देख रही ऑफिस
पहले बोर्ड हुआ करता था
      मधेपुरा जिला मुख्यालय के समेकित बाल विकास परियोजना (आईसीडीएस) के कार्यालय की स्थिति में अपेक्षित सुधार होता नहीं दीख रहा है. भवन पर इस कार्यालय से सम्बंधित लगा बोर्ड तक हटा दिया गया है जिससे अब ये पता भी नहीं चलता है कि यहाँ आईसीडीएस का कार्यालय भी है. कार्यालय की स्थिति काफी विचित्र है. दिन के करीब 12.45 में इस कार्यालय का दौरा करने पर पता चला कि बड़ा बाबू अबतक नहीं आये हैं. कार्यालय में जहाँ दो लेडी सुपरवाइजर और एक नवनियुक्त महिला सांख्यिकी सहायक तो मौजूद थे पर बड़ा बाबू और सीडीपीओ नहीं थी. हैरत की बात तो ये थी कि किसी को भी बड़ा बाबू के बारे में पता नहीं कि यदि वे नहीं आये हैं तो कहाँ गए हैं. ऐसे में इस कार्यालय में काम लेकर आने वाले लोगों की क्या स्थिति होती होगी ये अंदाजा लगाया जा सकता है. कार्यालय तक महिला सांख्यिकी सहायक को ही अक्सर खोलना पड़ता है.
            मधेपुरा जिले में समाहरणालय भवन से जुड़े कार्यालयों में भले ही अधिकारी कर्मचारी लगभग समय से उपस्थित हो जाते हों, पर जिला मुख्यालय के ही अन्य कई कार्यालय अधिकारी-कर्मचारी की मनमानी का शिकार हैं. आम जनता का क्या? जब जिले के आलाधिकारी ही जांच की खानापूर्ति पर उतर जाएँ तो आम जनता तो दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर होंगे ही.
जिला मुख्यालय का हाल: गायब रहते हैं आंगनबाड़ी के बड़ा बाबू जिला मुख्यालय का हाल: गायब रहते हैं आंगनबाड़ी के बड़ा बाबू  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 07, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.