रजिस्टर लाने गयी आंगनबाड़ी सेविका घंटों लौट कर नहीं आई

नि० सं०/05/10/2012
जिले के बदहाल आंगनबाड़ी केन्द्रों में अपेक्षित सुधार होता नहीं देख रहा है.
            पिछले दिनों मुरलीगंज के कई आंगनबाड़ी केन्द्रों का जब हमने दौरा किया तो कई केन्द्र बदहाल स्थिति को दर्शा रहे थे. कुछ केन्द्र जहाँ समय से पहले ही बंद कर दिए गये थे वहीं आईसीडीएस के के कार्यालय की भी स्थिति बदहाल थी. कार्यालय में जब हमने रजिस्टर मांग कर देखा तो देखा कि एक लेडी सुपरवाइजर ने पिछले दिन की हाजरी नहीं बनाई थी पर कुछ ही घंटे बाद पिछले दिन की हाजरी भी बनी दिखी.
            मुरलीगंज गोसाईं टोला के केन्द्र संख्या.12 पर सहायिका मौजूद थी तो सेविका गायब. बुलवाने पर सेविका कुमारी मंजू आई और जब हमने उनसे रजिस्टर दिखाने को कहा तो वो बगल से लाने की बात कहकर चली गयी और काफी देर तक वापस नहीं आई. केन्द्र पर दिन के 12 बजे तक भी बच्चों के लिए खाना बनाने की कोई प्रक्रिया शुरू नही की गयी थी.
            जिला प्रोग्राम पदाधिकारी गुलाम मुस्तफा अंसारी भी मानते हैं कि मुरलीगंज के आंगनबाड़ी केन्द्रों की स्थिति बहुत खराब है. ऐसे में सवाल ये उठता है इन केन्द्रों को सुधरवाने के लिए प्रशासन द्वारा कड़े कदम क्यों नहीं उठाये जाते हैं ?
रजिस्टर लाने गयी आंगनबाड़ी सेविका घंटों लौट कर नहीं आई रजिस्टर लाने गयी आंगनबाड़ी सेविका घंटों लौट कर नहीं आई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 05, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.