पिल्लू वाली चावल की खिचड़ी खिलाया जाता है बच्चों को

 रूद्र ना० यादव/१४ मई २०१२
हम नहीं सुधरेंगे चाहे प्रशासन जो कर ले की राह पर चल पड़े हैं जिले के कई शिक्षक.मधेपुरा जिले में गरीब के बच्चे को सरकारी स्कूल में कीड़े व पिल्लू से भरा सड़ा हुआ चावल खिलाया जा रहा है.जहाँ मध्यान्ह भोजन योजना का शिक्षक कर रहे हैं बंटाधार वहीं प्रशासन इस पर सख्त कदम उठाने का प्रयास कर रही है.एसडीओ मधेपुरा के औचक निरीक्षण में जब इस बात का खुलासा हुआ तो वे सन्न रह गए.
   एसडीओ संजय कुमार निराला जब मधेपुरा जिला मुख्यालय के प्राथमिक विद्यालय नवटोलिया पहुंचे तो उन्होंने पाया कि मध्यान्ह भोजन में कई महीनों से बच्चों को सड़ा हुआ चावल खिलाया जाता था.शिक्षक लाचार बच्चों को सड़े हुए चावल की खिचड़ी खिलाते थे.यहाँ बच्चे शिक्षक की मार की डर से कुछ नहीं बोलते थे.पर जब एसडीओ ने कीड़े और पिल्लू से भरा चावल यहाँ देखा तो फ़ौरन सील करने का आदेश दे दिया और दोषी शिक्षकों पर कार्यवाही के भी आदेश दिए.
   जाहिर सी बात है जब चावल में पिल्लू हैं तो खिचड़ी में पिल्लू मिलना स्वाभाविक ही है.लाजिमी है इनपर कड़ी कार्यवाही का वर्ना गरीब बच्चों के साथ यूं ही मजाक चलता ही रहेगा.
पिल्लू वाली चावल की खिचड़ी खिलाया जाता है बच्चों को पिल्लू वाली चावल की खिचड़ी खिलाया जाता है बच्चों को Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 14, 2012 Rating: 5

1 comment:

  1. kuch nahi hona hai...sab pehle jaisa hi chalega...chawal mein pillu milta rahega.

    ReplyDelete

Powered by Blogger.