मंडल विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग में छात्रों ने जड़ा ताला: लगाया धांधली का आरोप

|मुरारी कुमार सिंह|24 मई 2014|
 मधेपुरा के भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में विवादों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब ताजा मामले में विश्वविद्यालय के स्नाकोत्तर हिंदी विभाग में फाइनल सत्र 2012-013 में फॉर्म भरने के बाद भी प्रवेश पत्र नहीं मिलने पर छात्र आक्रोशित हो गए और उन्होंने हिन्दी विभाग में ताला जड़ दिया.  
एनएसयूआई छात्र नेता श्रीकांत राय के नेतृत्व में छात्र-छात्रों ने तालाबंदी कर विश्वविद्यालय प्रशासन के विरूद्ध जम कर नारेबाजी की. आक्रोशित छात्रों ने आरोप लगते हुए कहा कि विभाग के ही एक कर्मचारी द्वारा परीक्षा फॉर्म भरने के नाम पर शुल्क लिया गया. लेकिन इसके बावजूद भी उनका एडमिट कार्ड आज तक निर्गत नहीं हुआ, जिसकी वजह से वे मौखिक परीक्षा देने से वंचित रह गये.
छात्र-छात्राओं ने कुलपति के नाम आवेदन देकर छात्र हित में कार्रवाई करने का आग्रह किया. बाद में हिन्दी विभाग के विभागाध्यक्ष डा० सुशीला शर्मा, डा० विनय चौधरी एवं डा० सिधेश्वर कश्यप ने छात्रों को समझा कर मामले को शांत किया. तालाबंदी में सुरेश कुमार, सुमन कुमार, प्रवीण कुमार, विनीता कुमारी, कुमारी कुमकुम, सुंदरता कुमारी, अनीता देवी, सहित दर्जनों छात्रों ने भाग लिया.
मंडल विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग में छात्रों ने जड़ा ताला: लगाया धांधली का आरोप मंडल विश्वविद्यालय के हिन्दी विभाग में छात्रों ने जड़ा ताला: लगाया धांधली का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 24, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.