‘राजनीतिक दल जनसभाओं में मीडियाकर्मियों के लिए स्थान चिन्हित करें’: मधेपुरा प्रेस क्लब

|नि० सं०|06 अप्रैल 2014|
मधेपुरा प्रेस क्लब की मासिक बैठक में आज मीडिया के माध्यम से वोटरों को जागरूक करने की आवश्यकता पर बल दिया गया. वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में सिर्फ 50 प्रतिशत के आसपास मतदान होने पर बैठक में चिंता व्यक्त की गई और यह अपील की गई कि लोकतंत्र में जनता की मजबूत भागीदारी के लिए वोट प्रतिशत का बढना आवश्यक है.
      जिला मुख्यालय के वार्ड नं. 18 स्टेट बैंक रोड स्थित मधेपुरा प्रेस क्लब के प्रधान कार्यालय में आज दोपहर हुए बैठक में प्रिंट, इलेक्ट्रानिक तथा वेब मीडिया के करीब दो दर्जन मीडियाकर्मियों ने हिस्सा लिया जहाँ पिछले दिनों मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति द्वारा दैनिक हिन्दुस्तान के पत्रकार संजय परमार के साथ दुर्व्यवहार के मामले पर आगे की रणनीति पर भी चर्चा की गई.

राजनीतिक दलों से आग्रह: मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में आगामी चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक दलों से एक खास आग्रह भी किया गया. चर्चा हुई कि ऐसा देखा गया है कि जनसभाओं में मंच के आसपास अनियंत्रित भीड़ जमा हो जाती है जिस कारण मीडियाकर्मियों को समाचार संकलन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और इसका ठीकरा उलटे मीडियाकर्मियों पर ही मढ़ दिया जाता है. ऐसी स्थिति में राजनितिक दलों से आग्रह किया गया कि जनसभाओं में मंच के करीब एक ऐसी जगह चिन्हित कर रखा जाय जहाँ से मीडियाकर्मी आसानी से समाचार संकलन कर सके.
      टाइम्स ऑफ इण्डिया के वरिष्ठ पत्रकार देव नारायण साहा की अध्यक्षता में हुई आज की बैठक में दैनिक हिन्दुस्तान के अमिताभ कुमार, मनीष सहाय वर्मा, सुभाष सुमन, संजय परमार, दैनिक जागरण के सुलेन्द्र कुमार, राकेश रंजन, प्रवीण कुमार वर्मा, पृथ्वीराज यदुवंशी, प्रभात खबर के सुभाष चन्द्र, कौशल कुमार, राष्ट्रीय सहारा के रमेश कुमार रमण, धीरेन्द्र निराला, सहारा समय के रूद्र नारायण यादव, इंडिया न्यूज के शंकर कुमार, ईटीवी के तुरबसु, आर्यन टीवी के ओमप्रकाश कुमार, कशिश न्यूज के राजीव रंजन, सुदर्शन न्यूज के महताब अहमद, नक्षत्र न्यूज के प्रियरंजन कुमार तथा मधेपुरा टाइम्स के राकेश सिंह उपस्थित थे.
[Madhepura Press Club]
‘राजनीतिक दल जनसभाओं में मीडियाकर्मियों के लिए स्थान चिन्हित करें’: मधेपुरा प्रेस क्लब ‘राजनीतिक दल जनसभाओं में मीडियाकर्मियों के लिए स्थान चिन्हित करें’: मधेपुरा प्रेस क्लब Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 06, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.