मधेपुरा भीषण आग में 16 घर स्वाहा: 20 लाख का नुकसान

 |ओमप्रकाश/मुरारी कुमार सिंह|14 फरवरी 2014|
मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के मनहरा सुखासन वार्ड नं. 12 सेखटोला में 2 बजे रात में अचानक आग लगने से 16 घर जलकर राख हो गए. आग से 15 से 20 लाख के नुकसान की बात ग्रामीणों द्वारा बताया जा रहा है.
 आग लगने के कारण का पता नही चला पर पीड़ित मोहम्मद जब्बार ने बताया कि अचानक रात में 2 बजे आग लगी थी. नींद खुलने पर उन्होंने चारों तरफ आग लगी देखा. हल्ला करने पर घरों से लोग किसी तरह निकल कर अपनी जान बचा सके. पर जब तक लोग कुछ कर पाते देखते ही देखते 16 घर जल कर राख हो गए. जिनके घर जले उनके नाम हैं मो० मुख्तार, मो० मस्कु, मो० फिरोज, ताहा, जब्बार, इरफ़ान, असलम, मुबारक, तबारक, निजाम, उल्फत, जैनुल, हारून, रईस, अदीस, नसीम और इजहार.
स्थानीय अमल कुमार ने बताया कि 16 घर जलने के बाद आज सुबह तक प्रशासन की ओर से कोई राहत नहीं पहुँच सका था. पीड़ित दर्जनों लोग रात से ही ठंढ से ठिठुरते रहे हैं. हालांकि इस दुःख की घड़ी में आम आदमी पार्टी से जुड़े मधेपुरा के कार्यकर्ताओं ने चूड़ा, शक्कर आदि पीडितों में बांटा. घटनास्थल पर समाजवादी पार्टी नेता मो० इश्तियाक आलम ने भी पीडितों को आर्थिक सहायता पहुंचाई.
सिंहेश्वर के अंचलाधिकारी रामा सिंह ने बताया कि जिनके घर जले हैं उन्हें फिलहाल सक्कर, चूड़ा, 2 मीटर प्लास्टिक और 4200 रूपये का चेक दिया जाएगा. साथ ही जिनका नाम बीपीएल सूची में है और जिनको पूर्व में इंदिरा आवास का लाभ नहीं नही मिला हो उनको इंदिरा आवास का लाभ भी मिलेगा.
पीड़ितों के दर्द को सुनें इस वीडियो में, यहाँ क्लिक करें.
मधेपुरा भीषण आग में 16 घर स्वाहा: 20 लाख का नुकसान मधेपुरा भीषण आग में 16 घर स्वाहा: 20 लाख का नुकसान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 14, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.