अब और खूबसूरत दिखेंगी मधेपुरा की महिलायें

 |मुरारी कुमार सिंह|08 दिसंबर 2013|
जल्द ही मधेपुरा की महिलायें और भी निखर सकती हैं. मधेपुरा में पहले से ही सैंकडों ब्यूटी पार्लर खूबसूरती निखारने के धंधे में लगी हैं, पर दो-चार को छोड़ दें तो सारे पैसे कमाने की दूकान खोल रखे हैं. बिना जानकारी के मुंह पर कुछ-कुछ लेप दिया और दो-चार सौ झाड़ लिए. चूंकि अधिकाँश पार्लर जानते हैं कि खूबसूरत और स्मार्ट दिखना आम आदमी की कमजोरी है.
      पर अब मधेपुरा में 30 महिलायें ब्यूटी पार्लर का उन्नत प्रशिक्षण ले रही हैं और यह प्रशिक्षण स्टेट बैंक स्वरोजगार संस्थान के सभागार में दिया जा रहा है. प्रशिक्षण में ब्यूटी पार्लर की बारीकियों को पूरे एक महीना सिखाया जाएगा. इस रोजगारोन्मुखी कार्यक्रम का उद्घाटन एसबीआई के मुख्य प्रबंधक डी.के. कर्ण तथा पीएनबी के शाखा प्रबंधक एस. हुसैन के द्वारा किया गया. उन्होंने विश्वास जताया कि ये महिलायें ट्रेनिंग के बाद आत्मनिर्भर हो जायेंगी और मधेपुरा के ब्यूटी पार्लर व्यवसाय को एक नई दिशा मिलेगी. इस कार्यक्रम के समन्वयक अमरदीप कुमार, फैकल्टी उज्ज्वल एजदानी के साथ एक पूरी टीम प्रशिक्षण देने का काम कर रही है.
अब और खूबसूरत दिखेंगी मधेपुरा की महिलायें अब और खूबसूरत दिखेंगी मधेपुरा की महिलायें Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 08, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.