बरामद हुए पूर्णियां में बिना लेखा-जोखा के 498 ईवीएम

|दिलीप राज|09 सितम्बर 2013|
पूर्णिया के जिला भू अर्जन कार्यालय के एक कमरे से 498 ईवीएम (इलेक्ट्रौनिक वोटिंग मशीन) बरामद किये गए है. ईवीएम् की बरामदगी जिला अधिकारी के दिशा निर्देश पर की गयी जिसमे 466 ईवीएम् 1989 और 32 ईवीएम् 2001 के बने हुए है. 2004 के लोकसभा चुनाव में इन ईवीएम् मशीनो का उपयोग किया गया था. इस मामले में चौंकाने वाली बात यह है कि वर्षो से सरकारी कमरे में बंद पड़े इन ईवीएम् मशीनो की जानकारी न तो जिला मुख्यालय वेयर हाउस के किसी अधिकारी को थी और न ही पंजी में इस सम्बन्ध ने कोई ब्यौरा ही था.
       फ़िलहाल बरामद किये ईवीएम् मशीनो को सील कर चुनाव आयोग को इसका ब्यौरा भेजने की तैयारी की जा रही है. वहीं इस मामले में कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. ऐसे  में बड़ा सवाल यह उठता है कि इतनी बड़ी संख्या में बरामद ईवीएम् मशीनो को छिपा कर क्यों रखा गया था और इस बात की जानकारी सम्बंधित अधिकारियों को क्यों नहीं थी? अब देखना यह है कि इस लापरवाही के लिए  जिम्मेवार अधिकारियों पर क्या करवाई होती है ?
बरामद हुए पूर्णियां में बिना लेखा-जोखा के 498 ईवीएम बरामद हुए पूर्णियां में बिना लेखा-जोखा के 498 ईवीएम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 09, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.