नगर परिषद् में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर आमरण अनशन शुरू

|राजीव रंजन|29 अगस्त 2013|
मधेपुरा नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी की मनमानी और कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ आम जनता का गुस्सा तो हाल के दिनों में उभर ही रहा था, अब मधेपुरा के कई वार्ड पार्षदों ने इसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. नगर की कई समस्याओं और नगर परिषद् कार्यालय में भ्रष्टाचार को उजागर करते हुए आज से पांच वार्ड पार्षदों की ओर से आमरण अनशन शुरू कर दिया गया है. आमरण अनशन पर बैठने वाले हैं वार्ड नं. 14 के ध्यानी यादव, वार्ड नं.15 के मुकेश कुमार, वार्ड नं.18 के मुकेश कुमार, वार्ड नं. 20 से वार्ड पार्षद पति ओमप्रकाश श्रीवास्तव तथा वार्ड नं.1 से दुखा महतो.
      अनशनकारियों का कहना है कि नगर परिषद् में व्याप्त भ्रष्टाचार के कारण शहरवासियों को कोई भी काम कराने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. ऐसे में लोग वार्ड पार्षदों की कार्यशैली पर भी सवाल उठाने लगे हैं.
      पन्द्रह सूत्री मांगों को उठाते हुए अनशन पर बैठे वार्ड पार्षदों की मुख्य मांगें हैं, नए होल्डिंग टैक्स के निर्धारण की फिर से समीक्षा और टैक्स जमा करने की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाय, शहर वासियों को नागरिक सुविधा उपलब्ध करने के बाद नए होल्डिंग टैक्स की वसूली की प्रक्रिया शुरू हो, टैक्स वसूली में हो रहे घोटाले कि न्यायिक जांच हो, वार्ड नं. 14 में वेड व्यास कॉलेज से दक्षिण वीमेंस कॉलेज तक की वर्ष 2008 में स्वीकृत सड़क का अतिक्रमण से मुक्त कराते हुए निर्माण हो, ध्वनिमत से पास प्रस्तावित सड़क का निविदा नहीं निकाल कर दूसरे सड़क का निविदा निकालने जैसी अनियमितता की जांच हो, आदि.
      इसके अलावे भी नगर परिषद् की समस्याओं से सम्बंधित कई अन्य मुद्दों पर शुरू हुआ अनशन आगे क्या रंग लाता है ये तो समय ही बताएगा, पर आम लोगों का नैतिक समर्थन इस अनशन को जरूर मिल रहा है. सीपीआई के नेता रमण यादव, डा० सचिंद्र महतो, रालोसपा के राजीव जोशी के साथ अनशन को समर्थन देते हुए अनशन स्थल पर एक दिन का उपवास रखे मुरलीगंज हेल्पलाइन के सचिव विकास आनंद ने कहा कि चाहे मधेपुरा नगर परिषद् हो या मुरलीगंज नगर पंचायत, आम लोगों को यदि सुविधा नहीं मिलती है तो उसका विरोध शांतिपूर्ण तरीके से बिलकुल ही जायज है.
      अनशनकारियों ने कहा कि जबतक हमारी मांगें पूरी नहीं होंगी, हम आमरण अनशन जारी रखेंगे.
नगर परिषद् में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर आमरण अनशन शुरू नगर परिषद् में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर आमरण अनशन शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 29, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.