मंडल कमीशन के जनक बी.पी.मंडल की जयन्ती धूमधाम से मनी

 |नि.प्र.|25 अगस्त 2013|
सामाजिक न्याय के पुरोधा, मंडल कमीशन के जनक, गरीब और पिछडों के मसीहा तथा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्व० बिन्ध्येश्वरी प्रसाद मंडल की 95वीं जयंती उनके पैतृक गाँव मुरहो में राजकीय समारोह के रूप में मनाई गयी. इस अवसर पर बिहार सरकार की ओर से योजना विकास एवं विधि मंत्री नरेंद्र ना० यादव ने इस समारोह का उदघाटन किया. मुरहो स्थित उनकी समाधि पर सैंकडों लोगों ने पुष्प अर्पित किये. इस अवसर पर वहां सर्वधर्म प्रार्थना का भी आयोजन किया गया.
      वहीं आज सुबह में मधेपुरा में स्कूली बच्चों ने बी.पी.मंडल के सम्मान में प्रभातफेरियां निकाली और मधेपुरा के बी.पी.मंडल चौक से मुरहो उनके समाधि स्थल तक एक मैराथन दौड़ का भी आयोजन किया गया.
      उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधि एवं योजना मंत्री बरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि स्व० बी. पी. मंडल स्वाभिमानी व्यक्ति थे और उन्हें सत्ता का लोभ नहीं था. पामा गाँव की घटना पर उन्होंने सत्ता की बजाय विपक्ष में बैठना मंजूर किया. वे अन्याय के खिलाफ हमेशा आवाज उठाते रहे और सामाजिक संघर्ष में उन्होंने अपना जीवन अर्पित कर दिया.
      अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री राम लखन यादव ने इस मौके पर कहा कि समाज में हो रहे घृणित अपराधों से समाज को मुक्त कराना ही स्व० बी. पी. मंडल के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.
      कार्यक्रम का समापन मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार शाह के धन्यवाद ज्ञापन से हुआ.
      इस अवसर पर जिला न्यायाधीश श्री अरूण कुमार, प्रधान न्यायाधीश श्री प्रदीप कुमार मलिक, प्रसिद्ध चिकित्सक डा० अरूण कुमार मंडल, पूर्व विधायक मनीन्द्र कुमार मंडल, विधायक रमेश ऋषिदेव, एमएलसी विजय कुमार वर्मा,सिविल सर्जन एन.के.विद्यार्थी समेत कई प्रबुद्ध जन उपस्थित थे.
मंडल कमीशन के जनक बी.पी.मंडल की जयन्ती धूमधाम से मनी मंडल कमीशन के जनक बी.पी.मंडल की जयन्ती धूमधाम से मनी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 25, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.