एनएसएस का सात दिवसीय शिविर: महादलित होंगे जागरूक

|ए.सं.|23 जुलाई 2013|
मधेपुरा के के.बी. वीमेंस कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा महादलितों में जागरूकता के उद्येश्य से आयोजित सात दिवसीय शिविर का उदघाटन मंगलवार को एनएसएस के कॉर्डिनेटर डा० अब्दुल लतीफ़ के हाथों हुआ. शिविर का आयोजन मधेपुरा रेलवे स्टेशन के मालगोदाम परिसर में किया गया.
      शिविर में महादलित महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य की जांच योग्य चिकित्सकों की एक टीम ने की. एनएसएस के कॉर्डिनेटर डा० अब्दुल लतीफ़ ने शिविर के उद्येश्यों की चर्चा करते हुए बताया कि ये शिविर सिर्फ महादलित महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य की जांच के लिए ही नहीं है बल्कि साथ साथ इसका उद्येश्य सफाई और शिक्षा के महत्त्व को भी समझाना है. ये शिविर महादलितों को हर तरह से जागरुक करेगी ताकि वे हर तरह की सरकारी योजना का लाभ उठा सके. इस तरह हम सामजिक बुराइयों को भी कम करने में महत्वपूर्ण योगदान कर सकेंगे.
      इस शिविर की कार्यक्रम पदाधिकारी डा. तन्द्रा शरण ने बताया कि इस शिविर के माध्यम से महादलितों को आंगनबाड़ी की योजनाओं का लाभ उठाने के साथ उन्हें रहने के बेहतर तरीके भी सिखाये जायेंगे ताकि वे हर तरह से जागरूक हो सके. साथ ही सात दिवसीय इस शिविर में अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा वृक्षारोपण आदि को भी रखा गया है.
      इस मौके पर एनएसएस के कॉर्डिनेटर डा० अब्दुल लतीफ़, कार्यक्रम पदाधिकारी डा. तन्द्रा शरण, के.बी. वीमेंस कॉलेज की प्रधानाचार्या डा. गीता रस्तोगी के अलावे कॉलेज की कई अन्य शिक्षिकाएं और छात्राएं भी उपस्थित थीं.
एनएसएस का सात दिवसीय शिविर: महादलित होंगे जागरूक एनएसएस का सात दिवसीय शिविर: महादलित होंगे जागरूक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 24, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.