हड़ताल: छात्र-छात्रा छोड़कर जा रहे नवोदय विद्यालय

 (08 फरवरी 2013)
जिले के मनहरा सुखासन स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के अनिश्चितकालीन हड़ताल का असर पढ़ाई पर सीधा दीखता है. छात्र-छात्राओं ने सामान लेकर घर जाना भी शुरू कर दिया है. अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की मांगे हैं कि उनका कार्यसमय निर्धारित किया जाय. जबकि उन्हें अभी चौबीसों घंटे ड्यूटी करनी पड़ती है. साथ ही इनकी महत्वपूर्ण मांगों में पेंशन योजना लागू करने तथा महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग भी शामिल है.
      ऑल इण्डिया नवोदय विद्यालय स्टाफ एसोशिएशन के बैनर तले जारी इस हड़ताल से विद्यालय के छात्र-छात्रा असमंजस की स्थिति में हैं. उनकी परीक्षाएं नजदीक है और स हड़ताल का सीधा असर उनकी पढ़ाई पर पड़ रहा है. कई छात्र-छात्रा सामान लेकर घर की तरफ तब तक के लिए रूखसत हो रहे हैं जब तक कि इस हड़ताल को सरकार खत्म नहीं कराती है. कुछ छात्रों की शिकायत थी कि इन कर्मचारियों ने हड़ताल का समय गलत चुना और उन्हें छात्रों के भविष्य की शायद चिंता नहीं.
(आर.एन.यादव की रिपोर्ट)
हड़ताल: छात्र-छात्रा छोड़कर जा रहे नवोदय विद्यालय हड़ताल: छात्र-छात्रा छोड़कर जा रहे नवोदय विद्यालय Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 08, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.