राष्ट्र के प्रति श्रद्धा व्यक्त कर मनाया गया गणतंत्र दिवस

(26 जनवरी 2013)
जिले भर में 64 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया. राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रोत इस गणतंत्र दिवस पर आज जिला मुख्यालय सहित जिले के अन्य जगहों पर सुबह से ही स्कूली बच्चों के द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई. नियमानुसार जिले के महत्वपूर्ण कार्यालयों में कार्यालयों ने विभागाध्यक्षों के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया. जिला मुख्यालय के व्यवहार न्यायालय मधेपुरा में जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरूण कुमार ने झंडा फहराया वहीं समाहरणालय में मधेपुरा के जिलाधिकारी उपेन्द्र कुमार के हाथों झंडोत्तोलन का कार्यक्रम संपन्न हुआ. इस अवसर पर बी.एन. मंडल स्टेडियम में विभिन्न संस्थाओं तथा स्कूलों ने आकर्षक झांकियां भी निकाली. झंडोत्तोलन से पूर्व जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार शाह ने मैदान में पैरेड का भी निरीक्षण किया. सिंघेश्वर पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार शाह के हाथों झंडोत्तोलन संपन्न हुआ.
      जिला जदयू के कार्यालय में इस बार जदयू कार्यकर्ताओं में खास जोश दिखाई दिया. कारण इस बार यहाँ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया. उधर जिले के कई कौन्वेंट्स में भी श्रद्धापूर्वक गणतंत्र दिवस मनाये जाने के समाचार है. जिला मुख्यालय स्थित किरण पब्लिक स्कूल में स्कूल की सेक्रेटरी किरण प्रकाश के द्वारा बड़ी संख्यां में छात्र-छात्राओं के बीच झंडोत्तोलन किया गया वहीँ दमयंती शत्रुघ्न एकेडमी में स्कूल समिति की अध्यक्ष शशिकला देवी ने झंडा फहराया. उधर शहर के होली क्रॉस स्कूल में समिति के अध्यक्ष डा० अरूण कुमार मंडल के द्वारा स्कूल की प्राचार्य श्रीमती वंदना घोष की उपस्थिति में झंडोत्तोलन किया गया तथा उसके बाद छात्र-छात्राओं के बीच कई तरह की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई.
      जिले के अन्य कई सरकारी तथा गैर-सरकारी कार्यालयों में भी झंडोत्तोलन होने के समाचार हैं.
(वि० सं०)
राष्ट्र के प्रति श्रद्धा व्यक्त कर मनाया गया गणतंत्र दिवस राष्ट्र के प्रति श्रद्धा व्यक्त कर मनाया गया गणतंत्र दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 26, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.