भवन निर्माण से लेकर मध्यान्ह भोजन तक की राशि डकारने के आरोप

जिले में अधिकाँश योजनाएं लूट की भेंट चढ रही है. घैलाढ़ के दुर्गा मध्य विद्यालय में सत्रह लाख रूपये की राशि से भवन निर्माण कार्य प्रधानाध्यापक सदानंद यादव द्वारा शुरू किया गया है जो प्राक्कलन के अनुरूप नही किया जा रहा है. भवन निर्माण के निचले भाग में तीन-चार ईंच लोकल बालू, घटिया सीमेंट एवं कमजोर छड पर ढलाई का कार्य कर दिया गया है. ग्रामीणों द्वारा जब अभियंता की खोज की गई तो काम करवा रहे मजदूरों ने कहा कि इंजीनियर साहब जरूरी मीटिंग में हैं. उसके बाद भी भवन निर्माण का कार्य घटिया सामग्री से आगे बढ़ाया जा रहा है और दिखाने के लिए एक ट्रक सोनसैंड बालू भी बगल में रख दिया गया है. यही नहीं प्रधानाध्यापक सदानंद यादव छात्रवृत्ति और पोशाक राशि भी मनमाने ढंग से बांटते हैं और मध्यान्ह भोजन में फर्जी उपस्थिति दिखाकर चावल तथा अन्य मद की राशि डकार जाते हैं.
      घैलाढ़ के करीब दो दर्जन ग्रामीणों ने उक्त आरोप लगते हुए मधेपुरा के जिलाधिकारी से दोषी लोगों पर उचित कार्यवाही करने की मांग की है. अब देखना है कि जांच के बाद यदि प्रधानाध्यापक दोषी पाए गए तो उनपर क्या कार्यवाही होती है ?
(ए.सं.)
भवन निर्माण से लेकर मध्यान्ह भोजन तक की राशि डकारने के आरोप भवन निर्माण से लेकर मध्यान्ह भोजन तक की राशि डकारने के आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 17, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.