बचे बीपीएल परिवारों को जल्द मिलेगा स्वास्थ्य का बीमा

वि० सं०/11/01/2013
राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ अब जिले के बचे बीपीएल परिवारों को भी जल्द ही मिलने जा रहा है. इस सम्बन्ध में जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता और पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में डीआरडीए के सभागार में एक महत्वपूर्ण बैठक की गई. इस बैठक में जिले के सभी सीडीपीओ और लेडी सुपरवाइजर उपस्थित थीं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के दूसरे चरण में 3 लाख 24 हजार 7 सौ 28 परिवारों को इस योजना का लाभ देने के लिए एक रूप रेखा तैयार की गई जिसका विधिवत शुभारंभ आगामी 15 फरवरी के होने जा रहा है. जिले में इस योजना के प्रभारी अपर समाहर्ता आजीव वत्सराज से मिली जानकारी के अनुसार द्वितीय चरण में सबसे पहले गम्हरिया पंचायत तथा ग्वालपाड़ा के झलाडी से इस योजना की शुरुआत की जायेगी. परिवारों का बीमा करने के बाद उन्हें मौके पर ही स्मार्ट कार्ड सौंप दिया जाएगा. इसका लाभ लेने के लिए प्रत्येक बीपीएल परिवार को मात्र 30/- रू० देने होंगे जिसमे उनको 30 हजार रूपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी.
            अपर समाहर्ता आजीव वत्सराज ने बताया कि गत वर्ष जिले के 5000 बीपीएल परिवारों को इस बीमा योजना का लाभ दिलाया गया है. इस बार भी अधिक से अधिक परिवारों को इसका लाभ दिलाए जाने का प्रयास किया जा रहा है. अभी तक कुल दस सरकारी तथा निजी अस्पतालों को इस काम की जिम्मेवारी सौंपी गयी है पर इस बार अस्पतालों की संख्यां बढाकर 15 कर दी जायेगी जिससे गरीबों का को इलाज करने में परेशानी न हो.
बचे बीपीएल परिवारों को जल्द मिलेगा स्वास्थ्य का बीमा बचे बीपीएल परिवारों को जल्द मिलेगा स्वास्थ्य का बीमा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.