टॉप टेन में शुमार 50 से अधिक मामलों में वांछित अनमोल की गिरफ्तारी पुलिस की बड़ी सफलता

मधेपुरा जिले के टॉप टेन में शुमार अपराधियों की लिस्ट में से एक अपराधी को मधेपुरा पुलिस ने पकड़ लिया है। पकड़े गए अपराधी के खिलाफ 50 से अधिक लूट, हत्या, डकैती, अपहरण, गोलीबारी और अवैध धंधे के मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ न केवल मधेपुरा में बल्कि कोसी क्षेत्र के सुपौल, सहरसा, अररिया जिले में भी मुकदमा दर्ज है।

पुलिस का दावा है कि कुख्यात अपराधी को मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थाना अंतर्गत एक चिमनी भट्ठा के पास से घेराबंदी कर पकड़ा गया है। पकड़ा गया अपराधी वर्ष 2018 से अपराध की दुनिया में सक्रिय था। वहीं विभिन्न जिलों की पुलिस को वह चकमा देकर भाग निकलने में कामयाब हो जाता था। जबकि इस गिरोह के अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी पूर्व में ही हो गई थी। सरगना अनमोल यादव फिलहाल पुलिस से बचकर इधर-उधर भागते फिर रहा था। इसी क्रम में सोमवार को मधेपुरा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। मोस्ट वांटेड और अंतरजिला गिरोह के टॉप 10 में शुमार अपराधी अनमोल यादव का मूल घर मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र के बेंगहा गांव में है।

कुख्यात अपराधी अनमोल यादव लंबे समय से कोसी क्षेत्र में अपना दब दबा बनाए हुए था। पुलिस का कहना है कि इस अपराधी को पकड़ने के लिए तकनीकी शाखा को विशेष रूप से लगाया गया। इसके बाद उसे चिमनी भट्ठा के पास से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया जा सका। एसपी राजेश कुमार ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि कोशी क्षेत्र के टॉप-10 अपराधकर्मियों के विरूद्ध गिरफ्तारी की कार्रवाई हेतु पुलिस उप-महानिरीक्षक महोदय, कोशी क्षेत्र सहरसा के निदेशानुसार मधेपुरा पुलिस के द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में मधेपुरा जिले के भी मोस्टवांटेड तथा टॉप-10 अपराधकर्मियों की सूची में शामिल मधेपुरा जिले के गमहारिया थाना क्षेत्र के बेंगहा निवासी अर्न्तजिला गिरोह के सरगना अनमोल यादव वर्ष-2018-19 से ही अपराध की दुनिया में सक्रिय रहते हुये दो दर्जन से अधिक अपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर लगातार सुर्खियों में रहा है। इनके उपर 50 से अधिक लूट, डकैती, हत्या के संगीन मामलें दर्ज है, जिसमें ये वांछित भी है। इनका तथा इनके गिरोह का मुख्य कार्य क्षेत्र मधेपुरा जिला, सुपौल जिला, सहरसा जिला तथा अररिया जिला रहा है। 

इस गिरोह के कई सदस्यों की गिरफ्तारी पूर्व में ही मधेपुरा पुलिस के द्वारा की जा चुकी है, लेकिन इस गिरोह के सरगना अनमोल यादव लगातार फिरार चल रहा था। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक मधेपुरा के निर्देशानुसार अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सदर मधेपुरा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था, जिसमें सदस्य के रूप में 1. पु०नि० सुरेन्द्र कुमार, पुलिस निरीक्षक, सदर अंचल मधेपुरा 2. पु०अ०नि० अरूण कुमार, थानाध्यक्ष सिंहेश्वर थाना 2. पु०अ०नि० त्रिलोकी नाथ शर्मा, थानाध्यक्ष गम्हरिया के अलावे कमांडो टीम के सदस्य एवं टेकनिकल सेल के सदस्यों को शामिल किया गया था। कुख्यात अपराधकर्मी तथा अर्न्तजिला गिरोह के सरगना होने के कारण बार-बार अनमोल यादव पुलिस बच निकलता था, जिसके कारण पुलिस अधीक्षक मधेपुरा द्वारा इसकी गिरफ्तारी को लेकर स्वयं अनुश्रवण किया जा रहा था। दिनांक 06.03.23 को इस टीम ने इस कुख्यात अपराधकर्मी को पकड़ने में सफलता पायी है, जो न केवल मधेपुरा जिला में अपराध नियंत्रण में कारगर साबित होगा बल्कि इसकी गिरफ्तारी से सुपौल जिले के सुपौल थाना, पिपरा थाना, त्रिवेणीगंज थाना एवं अररिया जिले के भरगामा थाना, सिमराहा थाना तथा सहरसा जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र में अपराध नियंत्रण की दिशा में साकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इनके अन्य सहयोगियों की तलाश में पुलिस के द्वारा लगातार छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है।

टॉप टेन में शुमार 50 से अधिक मामलों में वांछित अनमोल की गिरफ्तारी पुलिस की बड़ी सफलता टॉप टेन में शुमार 50 से अधिक मामलों में वांछित अनमोल की गिरफ्तारी पुलिस की बड़ी सफलता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 09, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.