हत्या के विरोध में धरना प्रदर्शन कर पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप

 मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के भागता जीरो माइल के सड़क पर शव को रखकर धरना प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाया है. 

धरना प्रदर्शन कर रहे विभिन्न राजनीतिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने चौसा पुलिस पर बदमाशों के खिलाफ कार्यवाही में लापरवाही करने तथा सड़क पर आवाजाही करने वाले भारी वाहनों से अवैध वसूली करने का भी आरोप लगाया है. 

जन अधिकार के पूर्व विधायक प्रत्याशी सर्वेश्वर सिंह, दुर्गा यादव, रितेश रंजन, मो. मोहसिन, लोजपा के अभिषेक आनंद, माकपा के मुन्ना जयसवाल ने कहा कि मृतक अभिषेक सिंह पर एक वर्ष पूर्व भी गोलीबारी के दौरान जानलेवा हमला किया गया था. घटना के बाद पीड़ित अभिषेक ने भागलपुर जिले के कदवा थाना अंतर्गत पंचगछिया टोला कदवा निवासी उत्तम कुमार सिंह सहित अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कराया था लेकिन घटना के एक वर्ष बीत जाने के बाद भी उसकी गिरफ्तारी नहीं कर पाई थी. अगर समय रहते उसकी गिरफ्तारी हो जाती तो आज यह दिन देखने को नहीं मिलता. 

धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों ने कहा कि चौसा पुलिस भटगामा जीरोमाइल से चौसा जाने वाली सड़क पर और चौसा से उदाकिशुनगंज आने वाली सड़क पर जगह-जगह ट्रक और लोडेड ट्रैक्टर से अवैध वसूली करने में व्यस्त रहती है. चौसा पुलिस को लॉ एंड ऑर्डर से कोई मतलब नहीं रह गया है. 

मौके पर लोजपा के पूर्व विधायक प्रत्याशी चंदन सिंह, कुंदन कुमार सिंह, पूर्व मुखिया सुशील यादव, लोजपा अध्यक्ष मनोवर आलम, अभिषेक आनंद, भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष बिजेंद्र बीरा, वीरेंद्र वीरु, मिथिलेश यादव आदि मौजूद थे. 

प्रदर्शनकारियों ने चौसा नौगछिया मुख्य मार्ग को सात घंटे तक बाधित रखा. जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गई और आवाजाही बंद हो गई. प्रदर्शनकारियों द्वारा मांग की जा रही थी कि चौसा थाना अध्यक्ष को अविलम्ब निलंबित किया जाए, साथ ही अपराधी को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया जाए. आश्रित को मुआवजा दिया जाए. 

वहीं प्रदर्शनकारियों से बात करने अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा वो अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शतीश कुमार मौके पर पहुंच कर बात की तथा दोषियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन देने के बाद जाम हटाया गया तथा शव को दाह संस्कार के लिए उठाया गया.

हत्या के विरोध में धरना प्रदर्शन कर पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप हत्या के विरोध में धरना प्रदर्शन कर पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 21, 2023 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.