'स्तनपान सप्ताह': जागरूकता के लिए चौसा में रंगोली कार्यक्रम का आयोजन

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के घोषई पंचायत के उप स्वास्थ्य केंद्र पर स्तनपान सप्ताह के अंतर्गत आज रंगोली कार्यक्रम का आयोजन सेविका सहायिका, आशा, एएनएम के द्वारा महिला को जागरूक करने के लिए 1 अगस्त से 7 अगस्त तक विश्व स्तनपान दिवस मनाया जा रहा है, जिसमें जीरो से 6 महीने के बच्चे को सिर्फ मां का दूध ही सर्वोत्तम है इसके लिए जागरूक अभियान चलाया जा रहा है.

आज इसी जागरूकता को लेकर घोषई उप स्वास्थ्य केंद्र में रंगोली कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका विधिवत उद्घाटन फीता काटकर बाल विकास परियोजना पदाधिकारी श्वेता कुमारी ने किया तथा स्तनपान दिवस के अवसर पर महिलाओं से कहा कि 0 से 6 माह के बच्चे को सिर्फ मां का दूध ही देना चाहिए. यह बच्चे की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाती है और बच्चे का सही पोषण और सही विकास होता है. इसके लिए समय-समय पर इसकी जानकारी सेविका द्वारा धात्री महिलाओं को दी जाती है. 

आज यहां पर रंगोली कम्पटीशन का आयोजन किया गया, जिसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले को बाल विकास परियोजना पदाधिकारी के द्वारा पुरस्कृत किया गया. जिसमें क्षेत्र की महिला, बच्ची, आंगनबाड़ी सेविका, आशा, एएनएम को पुरस्कृत किया गया. इस अवसर पर महिला पर्यवेक्षिका, कार्यपालक सहायक सुबोध कुमार सहित दर्जनों सेविका, सहायिका उपस्थित थी.

'स्तनपान सप्ताह': जागरूकता के लिए चौसा में रंगोली कार्यक्रम का आयोजन 'स्तनपान सप्ताह': जागरूकता के लिए चौसा में रंगोली कार्यक्रम का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 06, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.