माया विद्या निकेतन में अमृत महोत्सव के अवसर पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

स्वतंत्र भारत के 75 वर्षों का सफर विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियों से भरा, आज विश्व पटल पर दमदार उपस्थित

मधेपुरा जिला मुख्यालय के माया विद्या निकेतन परिसर में विद्यालय की निदेशिका सह निजी विद्यालय संघ की जिला सचिव चंद्रिका यादव ने फ्लैग होस्टिंग किया साथ ही पीटी और मार्च पास्ट का निरीक्षण भी। इस अवसर पर अपने संबोधन में चंद्रिका यादव ने कहा कि आजादी के बाद भारत के 75 वर्षों का सफर बेशक कई उतार चढ़ाव का रहा लेकिन विभिन्न क्षेत्रों में भारत की उपलब्धि आज विश्व पटल पर हमारी मजबूत उपस्थित दर्ज करा रही है, हम निरंतर विकास व सफलता के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। हमारा इतिहास गौरवशाली है वर्तमान को उससे प्रेरणा ले समृद्ध भविष्य की इबारत लिखने की जरूरत है। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित अभिभावकों व छात्र छात्राओं का आभार लगातार विद्यालय पर विश्वास का आभार जताया और कहा कि सबों के सहयोग से ही माया विद्या सीबीएससी से एक साथ 10 और 10+2 की मान्यता पाने वाला जिला का पहला विद्यालय बना।

 माया विद्या निकेतन में अमृत महोत्सव के अवसर पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन* 

अमृत महोत्सव के अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत राजलक्ष्मी और श्रेया के  स्वागत गीत से हुई, उसके बाद राजलक्ष्मी और हिमांशु द्वारा ऐ मेरे वतन के लोगों, अनपुर्णा और दिव्यांका की हम सोए नहीं कई रातों से, रश्मि रौनक की वंदे मातरम, सत्यम और साथी की सुनो गौर से दुनिया वालों, रुचि, खुशी, सुहानी द्वारा ये देश मेरा, मोहित और सुधांशु द्वारा इंडिया वाले, तुषार की सारे जहां से अच्छा, आदित्य की रीमिक्स की प्रस्तुति ने राष्ट्रीयता, सीमा पर जवानों की भूमिका, देश के लिए त्याग, स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग को उकेरने का प्रयास किया जिसे दर्शकों ने खबू पसंद किया । 

वहीं मेघा, चांदनी, साक्षी, हर्षिता द्वारा बिहार लोकगीत और सोनिरा, प्रिया, न्यसा, भव्या , प्राची की बिहारी लोकगीत, श्रेया, सोनम, स्वाति, रेशमा, चेतना द्वारा चूड़ी जिद पर आईं हैं की प्रस्तुति ने भारतीय सांस्कृतिक विरासत से रूबरू कराया। वहीं एम वन, एम टू व वन के नन्हे बच्चों ने हवाओं में वो आग है की प्रस्तुति देकर सबका दिल जीत लिया। दूसरी ओर दिव्यांशु, मेहुल, आदर्श, नेहा, अक्षय, रिया, अंश आदि ने अपने भाषणों में भारत से जुड़े विभिन्न बिंदुओं पर बड़े मजबूती से अपनी बातों को रखा और आजादी के आंदोलनों में सर्वस्व न्योछावर करने वालों को आज की आजाद मुल्क का फरिश्ता बताया और उनके सपने का भारत बनाने में विभिन्न क्षेत्रों में अपनी भूमिका के स्वप्न को प्रस्तुत किया ।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के अंत में दशवी बोर्ड की परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को विद्यालय परिवार द्वारा सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम का संचालन युवा उद्घोषक व विद्यालय के शिक्षक हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने किया। बच्चों की तैयारी में शिक्षक मंजू घोष,उत्तम दास, राखी,कविता, दिलीप, ओम प्रकाश, प्रिंस, हिमांशु, आलोक, कृष्ण कुमार, पमपा आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।  वहीं धन्यवाद ज्ञापन वरीय शिक्षक मदन कुमार ने किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में अभिभावकों के साथ विद्यालय के सभी शिक्षक व छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।



माया विद्या निकेतन में अमृत महोत्सव के अवसर पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन माया विद्या निकेतन में अमृत महोत्सव के अवसर पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 16, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.