22 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या

मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र वार्ड नंबर 14 पंचगछिया निवासी 22 वर्षीय गौरी शंकर उर्फ छोटू कुमार की गले में गोली मारकर हत्या.

छोटू मधेपुरा मेडिकल कॉलेज के समीप नाश्ते पानी की दुकान में नौकरी करता था. वहीं उसका दोस्त जय कुमार और उसकी मोटरसाइकिल को लेकर तीनों रजनी मेला देखने गए थे. जहां मेला ग्राउंड से 2 किलोमीटर आगे रजनी मल्लिक पेट्रोल पंप से 100 मीटर पहले गले के पास गोली मारकर कर हत्या कर दी गई.

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 14 निवासी गौरी शंकर साह उर्फ छोटू कुमार उम्र 22 वर्ष पिता दिनेश साह घर पंचगछिया की मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रजनी पंचायत के वार्ड नंबर 14 के पेट्रोल पंप से पहले डेढ़ सौ मीटर पहले गले के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या की जगह से तीन ओर रास्ते निकलते हैं, एक तो रजनी मल्लिक की तरफ, दूसरा कठोतिया की तरफ और तीसरा रास्ता प्रसादी चौक के पास स्टेट हाईवे 91 से मिलता है.

मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष किशोर कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार 11 अप्रैल को रजनी पंचायत से देर रात सूचना के आधार पर वार्ड नंबर 13 निवासी महेंद्र शर्मा के यहां से चोरी करने के उद्देश्य से गए एक लड़के जिसका नाम दयानंद कुमार पिता गोपाल साह घर मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 14 पंचगछिया का रहने वाला है को घरवाले ने पकड़कर पुलिस के हवाले किया.

इधर पुलिस पदाधिकारी अब्बास हुसैन जो कि चोर को गिरफ्तार कर लाने ही जा रहे थे कि उन्हें पता चला कि वार्ड नंबर 14 में एक लड़का मोटरसाइकिल के साथ बेहोशी की हालत में सड़क के बीचो-बीच पड़ा हुआ है और आसपास खून बह रहा है.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल पर जाकर देखा तो वहां टीवीएस स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल जिसका नंबर बीआर 50 यू 7776 के साथ गिरा पड़ा था और काफी खून बिखरा हुआ था. आनन-फानन में उसे उठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज लाया गया जहां मौके पर मौजूद डॉक्टर मुकेश कुमार ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पूछताछ करने पर पता चला कि लड़के का घर मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 14 पंचगछिया है और यह लड़का पिछले कई महीनों से मधेपुरा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के सामने चाय नाश्ते की दुकान में नौकरी करता था. वहीं से देर शाम अपने ही मित्र दयानंद के साथ मेला देखने के लिए रजनी पंचायत गया था. जयकुमार साह जो मधेपुरा में ही रहकर होटल में नौकरी किया करता था, तीनों मिलकर जय कुमार की गाड़ी से रजनी पहुंचा, जहां गौरी शंकर साह उर्फ छोटू कुमार साह की गले के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई. 

पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए दयानंद साह, महेंद्र शर्मा एवं हंसराज घर रजनी वार्ड नंबर 13 को थाने ले आकर मामले में पूछताछ कर रही है. वहीं पोस्टमार्टम के बाद जब मृतक नवयुवक का शव घर पहुंचा तो घर में जैसे कोहराम मच गया.

मामले में जानकारी देते हुए मृतक लड़के की मां अहिल्या देवी ने 12 तारीख के 4:00 बजे सुबह में चौकीदार ने आकर बताया कि आपके बेटे की हालत बहुत ज्यादा खराब है, जो सदर अस्पताल मधेपुरा में है. जल्दी से जाकर जानकारी लीजिए. वहां जाने पर पता चला की छोटू की मौत हो चुकी है. बताया कि छोटू 8 दिन पहले घर आया था. अपनी बहन को दिए मोटरसाइकिल की किस्त को जमा कर वापस मधेपुरा काम पर लौट गया. कब वह रजनी मेला देखने चला गया इसकी जानकारी हमें नहीं है. वह मेरा मंझला लड़का था. मेरा बड़ा लड़का यहीं मुरलीगंज में काम करता है तथा सबसे छोटा अपने पिता के साथ दिल्ली में कमाई करता है.

वहीं मृतक के बड़े भाई रवि शंकर कुमार ने बताया कि वह अपने दोस्त के मोटरसाइकिल को लेकर पहले अपने बहन के यहां जाने वाला था फिर पता नहीं कैसे मेला देखने चला गया. जहां उसकी साजिश के तहत हत्या हो गई.

वहीं मृतक लड़के की बड़ी भाभी पार्वती देवी ने बताया बताया कि किसी साजिश के तहत उसके देवर को मारा गया है. यहां काम करने से पूर्व वह लुधियाना में काम करता था.

वहीं रजनी पंचायत के वार्ड नंबर 13 मेला ग्राउंड से कुछ ही दूरी पर महेंद्र शर्मा के घर वार्ड नंबर 13 में एक चोरी की घटना भी बताई जा रही है. जिसमें मृत छोटू के दोस्त दयानंद को पुलिस के हवाले किया गया है. चोरी की घटना के बारे में महेंद्र शर्मा की बेटी आशा ने बताया कि सोमवार की रात 11:00 बजे एक व्यक्ति रात के अंधेरे में घर में लगे कुंडी को हाथ डालकर खोल लिया और घर में घुसकर मेरा पायल खोल रहा था, जिसे हमने पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है और घर की गली में दो लोग और थे.

मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने जानकारी देते हुए बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है. अभी तक आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है फिर भी अनुसंधान जारी है. जल्द ही घटना का उद्भेदन कर लिया जाएगा.

22 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या 22 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 12, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.