राज्य स्तरीय शतरंज टूर्नामेंट में भाग लेंगे धीरज

अखिल बिहार शतरंज संघ के तत्वाधान में आगामी 5 मार्च से 6 मार्च तक पटना के साइंस कॉलेज में बिहार राज्य रैपिड एवं ब्लिट्ज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा । इस प्रतियोगिता में मधेपुरा के खिलाड़ी धीरज कुमार भाग ले रहे हैं। रजनी के रहने वाले धीरज वर्तमान में विश्वविद्यालय हिन्दी विभाग के प्रथम सेमेस्टर के छात्र हैं। 

इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की जानकारी होने पर हिंदी विभागाध्यक्ष डॉ ऊषा सिन्हा सहित अन्य शिक्षकों व छात्रों ने धीरज को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि धीरज को हम सबकी शुभकामनाएं हैं कि वो अपना व विभाग का नाम रोशन करे। इससे पहले धीरज को जिला स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता में एक बार तृतीय, एवं दो बार द्वितीय स्थान प्राप्त हो चुका है। इस दो दिवसीय शतरंज प्रतियोगिता के आधार पर चयनित दो-दो खिलाड़ी आगामी राष्ट्रीय रैपिड एवं ब्लिट्ज शतरंज प्रतियोगिता में बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगे । 

इस प्रतियोगिता में अखिल भारतीय शतरंज संघ से पंजीकृत खिलाड़ी ही भाग ले सकते हैं। यह प्रतियोगिता बिहार शतरंज में अभूतपूर्व योगदान देने वाले स्वर्गीय शंभू शाह की स्मृति में समर्पित होगी। प्रतियोगिता में कुल ₹15,000 की नगद इनामी राशि विजेताओं को प्रदान की जाएगी।

राज्य स्तरीय शतरंज टूर्नामेंट में भाग लेंगे धीरज राज्य स्तरीय शतरंज टूर्नामेंट में भाग लेंगे धीरज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 02, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.