सराहनीय: कोविड-19 के वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरुक कर रहे हैं चेंज मेकर

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के विभिन्न कोविड-19 वैक्सीनेशन केंद्र पर लोगों की दिख रही है भीड़. इसका श्रेय आंगनवाड़ी सेविका व आशा द्वारा जागरूकता के साथ एक और संस्था को जाता है जिस का नाम एक सोच फाउंडेशन. इस संस्था के द्वारा पंचायत लेवल पर चेंज मेकर बहाल किया गया जो लोगों को जागरूक करने का कार्य करते हैं और कोविड 19 के वैक्सीननेशन के लिए लोगों को जागरुक करते हैं और लोगों के बीच फैले भ्रम को दूर कर के वैक्सीनेशन के लिए केंद्र पर भेजते हैं। 

इस संदर्भ में डब्ल्यूएचओ के बीएमसी मोहम्मद राशिद ने बताया कि चेंजमेकर का कार्य बहुत ही अच्छा है. हर पंचायत में एक सोच फाउंडेशन के द्वारा अच्छी पहल है जिससे समाज में लोगों को कोविड-19 के वैक्सीनेशन में काफी सहयोग मिलेगा. वहीँ केयर इंडिया के हिमांशु कुमार ने बताया कि एक सोच फाउंडेशन को यह कार्य बहुत पहले शुरू कर देना चाहिए था जिससे पंचायत लेवल में लोगों को जागरूक किया जाता और चेंजमेकर के द्वारा लोगों को जागरुक कर टीकाकरण स्थल पर भेजा जा सकता था, चेंजमेकर का कार्य भी सराहनीय है. चेंजमेकर में शामिल जेबा परवीन, रुखसार, अनवर, मोहम्मद फैयाज, अनवर मोहम्मद, जाहिद आलम, आदित्य कुमार, प्रीतम कुमार, मोहम्मद आरिफ आलम इस कार्य में लगे हुए लोगों को कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर पर ले जाते हैं।

सराहनीय: कोविड-19 के वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरुक कर रहे हैं चेंज मेकर सराहनीय: कोविड-19 के वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरुक कर रहे हैं चेंज मेकर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 14, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.