सदर अस्पताल मधेपुरा में आहार दीदी की रसोई का उद्घाटन

आज सदर अस्पताल मधेपुरा में सागर जीविका संकुल स्तरीय संघ साहुगढ़ की जीविका दीदियों द्वारा आहार जीविका दीदी की रसोई' का उद्घाटन आज दिनांक 10 अगस्त 2021 को लगभग 11:30 बजे जिला पदाधिकारी महोदय श्याम बिहारी मीना के द्वारा किया गया.


इस अवसर सिविल सर्जन, DRDA डायरेक्टर अभिषेक राज, जीविका के जिला परियोजना प्रबंधन अनोज कुमार पोद्दार के अलावे कई जीविका दीदियाँ उपस्थित थी.
दीदी की रसोई के द्वारा अब यहाँ भर्ती होने वाले मरीजों को घर जैसा स्वच्छ भोजन उपलब्ध हो सकेगा. साथ ही अस्पताल आने वाले अन्य लोगों के लिए भी केंटीन का भोजन उपलब्ध रहेगा. इस अवसर पर जिला पदधिकारी द्वारा जीविका दीदियों को बधाई देते हुए कहा गया कि जीविका दीदी हमेशा बेहतर काम करती हैं. उन्होंने खाने की आपूर्ति के उपरांत ससमय भुगतान का भी आश्वासन दिया. आहार के इस 'दीदी की रसोई' का संचालन सागर जीविका संकुल स्तरीय संघ' की जीविका दीदियों द्वारा ही किया जायेगा. 


अनोज पोद्दार ने बताया कि हाल ही में सागर संकुल स्तरीय संघों की 15 जीविका दीदियों का छः दिवसीय प्रशिक्षण केरल से आई कुदुमश्री परियोजना की दीदियों द्वारा प्रशिक्षण करने के बाद दीदियों का चुनाव कर यहाँ दीदी की रसोई का शुभारंभ किया जा रहा है. डीपीएम जीविका ने बताया कि दीदी की रसोई के माध्यम से जीविका एक वैल्यू-चेन बनाने के लक्ष्य पर कार्य कर रही है. इस रसोई से जीविका दीदी के जीविकोपार्जन में एक ओर पंख लग गया है. 


इस कार्यक्रम में जिला से मनीष कुमार मुन्ना, सुफल कुमार झा, ब्रजेश कुमार, निशांत आनंद, अमरजीत कुमार, सुजीत कुमार, कुलदीप कुमार, आलोक कुमार, अभिमन्यु कुमार, जितेंद्र दास, रजनीश कुमार, संतोष कुमार, मनोज कुमार, अमित कुमार गुप्ता, सौरव कुमार, प्रखंड परियोजना प्रबंधक मुर्तुन्जय कुँवर, सभी प्रखंड टीम के साथ सैंकड़ों जीविका दीदी उपस्थित थी.


सदर अस्पताल मधेपुरा में आहार दीदी की रसोई का उद्घाटन सदर अस्पताल मधेपुरा में आहार दीदी की रसोई का उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 10, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.