भाकपा नेता फुलेश्वर मंडल के निधन पर श्रद्धांजलि सह संकल्प सभा

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी बिहारीगंज के पूर्व अंचल मंत्री फुलेश्वर मंडल के निधन पर आज उनके पैतृक गांव मधुकर चक पंचायत के परमानंदपुर में श्रद्धांजलि संकल्प सभा का आयोजन किया गया. इस अवसर पर उनके तैल चित्र पर पार्टी के नेताओं एवं समाज के प्रबुद्ध लोगों ने पुष्पांजलि अर्पित की. 


श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए भाकपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि फुलेश्वर बाबू के निधन से पार्टी और समाज को अपूरणीय क्षति हुई है. वे भूमि संघर्ष के योद्धा एवं पार्टी के समर्पित नेता थे. आज के वर्तमान राजनीतिक परिवेश में जब उनकी सर्वाधिक आवश्यकता थी तब वे हम सबों को छोड़कर चले गए. हम जब भी उनके राजनीतिक जीवन के संदर्भ में सोचते हैं तो लगता है कि संयोग से ही फुलेश्वर बाबू जैसे व्यक्तित्व का जन्म होता है. वे सदैव जाति और धर्म की राजनीति का मुखालफत करते रहे, भ्रष्टाचार और अत्याचार के खिलाफ संघर्ष करते रहे.


प्रभाकर ने कहा कि हम इस कर्म योगी और निष्ठावान कम्युनिस्ट नेता को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं तथा इनके शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं साथ ही संकल्प लेते हैं कि उनके अधूरे कामों को पूरा करेंगे और इस लाल झंडे को झुकने नहीं देंगे.


इस अवसर पर भाकपा के जिला मंत्री विद्याधर मुखिया ने कहा कि फुलेश्वर बाबू के निधन से पार्टी को गहरा आघात पहुंचा है. वे पार्टी कार्यक्रमों और फैसलों को बड़ी तत्परता के साथ पूरा करते थे, उन्होंने कहा कि उनके अधूरे कामों को पूरा करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी. किसान सभा के जिला अध्यक्ष रामदेव सिंह ने कहा कि फुलेश्वर बाबू के निधन से किसान आंदोलन को नुकसान हुआ है. पूर्व जिला पार्षद संजय सिंह ने कहा कि फुलेश्वर बाबू एक राजनीतिक व्यक्ति के साथ साथ एक कुशल सामाजिक व्यक्ति थे, इसलिए उनका सम्मान सभी दलों एवं सभी वर्गों के लोग करते थे. एटक के जिला संयोजक वीरेंद्र नारायण सिंह ने कहा कि फुलेश्वर बाबू के निधन से मजदूर वर्ग के राजनीति को गहरा धक्का लगा है. 


बिहारीगंज के अंचल मंत्री वीरेंद्र मेहता, पैक्स अध्यक्ष एवं मजदूर नेता अंबिका मंडल, वरीय नेता मुकुंद प्रसाद यादव, बाबूलाल मंडल, जयप्रकाश महतो, राम जी मेहता, गणेश सिंह, हरीनंदन साह, चंद्रशेखर पौदार ने कहा कि फुलेश्वर बाबू चले गए परंतु उनका व्यक्तित्व और कृतित्व सदा याद किया जाएगा, वे मरकर भी अमर रहेंगे.
इस अवसर पर उनके पुत्र विजेंद्र मंडल एवं सचिन मंडल ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुए अपने पिताजी के रास्ते कम्युनिस्ट आंदोलन को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया. अंत में 2 मिनट का मौन रख दिवंगत नेता को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई.


भाकपा नेता फुलेश्वर मंडल के निधन पर श्रद्धांजलि सह संकल्प सभा भाकपा नेता फुलेश्वर मंडल के निधन पर श्रद्धांजलि सह संकल्प सभा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 19, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.