तीन सदस्यीय चिकित्सक की अनुंशसा व कोर्ट के आदेश पर डीएमसीएच भेजे गए पप्पू यादव

डीएमसीएच जाते हुए 
सुपौल/ पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को बेहतर इलाज के लिए भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वीरपुर जेल से गुरुवार को दरभंगा स्थित डीएमसीएच के लिए ले जाया गया. जानकारी अनुसार जेल प्रशासन की अनुशंसा के आलोक में डीएम महेंद्र कुमार ने पूर्व सांसद के स्वास्थ्य जांच के लिए तीन डॉक्टरों की टीम गठित की थी. डॉक्टरों की टीम ने बुधवार की शाम जेल जाकर पूर्व सांसद के स्वास्थ्य की जांच की थी. डीएम के आदेश से सिविल सर्जन द्वारा गठित तीन डॉक्टरों की जांच टीम में वीरपुर अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी डॉ बीरेंद्र प्रसाद, डॉ मनोज कुमार झा एवं डॉ पंकज कुमार शामिल थे. 

गौरतलब है कि एक 32 साल पुराने  मामले में हुई गिरफ्तारी एवं न्यायालय द्वारा 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश के उपरांत पूर्व सांसद को मंगलवार की देर रात वीरपुर जेल लाया गया था. अपनी गिरफ्तारी के बाद मधेपुरा में रिमांड के वक्त पूर्व सांसद ने अपनी बीमारी एवं हाल में हुए पैर की सर्जरी का हवाला देते हुए कोर्ट से चिकित्सीय  सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की थी. जेल जाने के बाद ही पूर्व सांसद ने जेल में उपलब्ध सुविधाओं के अभाव को लेकर बुधवार की सुबह से ही भूख हड़ताल शुरू कर दिया था. प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व सांसद के स्वास्थ्य की जांच करने वाली तीन सदस्यों वालों डॉक्टर की टीम ने उन्हें हायर सेंटर रेफर करने की अनुशंसा की. इसी के मद्देनजर उनको मधेपुरा कोर्ट के आदेश पर डीएमसीएच शिप्ट किया जा रहा है.

समर्थकों का आना रहा जारी

पूर्व सांसद को किस अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है, उनका स्वास्थ्य कैसा है. इसको जानने एवं उनकी एक झलक पाने के लिए उनके समर्थक जेल गेट के आसपास पहुंचते रहे. लोगों के बीच उनको अस्पताल में शिफ्ट करने को लेकर भी समर्थको के बीच तरह तरह की चर्चा हो रही थी. हर कोई कन्फर्म होना चाह रहा था कि पूर्व सांसद को किस अस्पताल में शिफ्ट किया जा रहा है.

तीन के बजे के आसपास एसडीएम वीरपुर कुमार सत्येंद्र यादव, डीएसपी मुख्यालय अजय कुमार, एसडीपीओ रामानंद कुमार कौशल, थानाध्यक्ष दीनानाथ मंडल, भीमनगर ओपी प्रभारी प्रशांत कुमार वीरपुर जेल पहुंचे. एसडीएम कुमार सत्येंद्र यादव ने बताया कि उनकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को देखते हुए उन्हें जिला प्रशासन की ओर से बेहतर इलाज के लिए दरभंगा स्थित डीएमसीएच रेफर किया जा रहा है. भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 04 बजे के आसपास पूर्व सांसद को लेकर अधिकारियों एवं सुरक्षा बल की टीम जेल से डीएमसीएच दरभंगा के लिए रवाना हुए. उनके साथ डीएसपी मुख्यालय अजय कुमार एवं डीएसपी  वीरपुर रामानंद कुमार कौशल भी शामिल थे. पूर्व सांसद को लेकर दरभंगा जाने वाले सभी वाहनों को कोविड संक्रमण को देखते एहतियातन पहले सेनेटाइज किया गया.

(नि. सं.)

तीन सदस्यीय चिकित्सक की अनुंशसा व कोर्ट के आदेश पर डीएमसीएच भेजे गए पप्पू यादव तीन सदस्यीय चिकित्सक की अनुंशसा व कोर्ट के आदेश पर डीएमसीएच भेजे गए पप्पू यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.