मधेपुरा पहुँचे मुख्य न्यायाधीश से मिलकर जिला अधिवक्ता संघ ने सौंपा मांगपत्र

अपनी निजी यात्रा के तहत देवाधिदेव महादेव की पूजा अर्चना करने पहुँचे पटना हाई कोर्ट के माननीय मुख्य न्यायाधीश के मधेपुरा पहुँचने पर जिला अधिवक्ता संघ ने उनसे मिलकर एक मांगपत्र सौंपा.

इससे पूर्व बुधवार की रात माननीय मुख्य न्यायाधीश श्री संजय करोल कड़ी सुरक्षा के बीच मधेपुरा पहुंचे और शुक्रवार की सुबह उन्होंने सिंहेश्वर मंदिर में रूद्राभिषेक किया. रूद्राभिषेक संपन्न कराने में पुजारी कन्हैया बाबा तथा उनके साथ करीब दर्जन भर पुजारी मौजूद थे जिन्होंने मंत्रोच्चारण के बीच रूद्राभिषेक संपन्न कराया. इस दौरान मुख्य न्यायाधीश ने परिसर स्थित माँ पार्वती मंदिर में भी पूजा की. मंदिर परिसर में उन्होंने रूद्राक्ष के पौधे का भी रोपण किया तथा शिवगंगा के किनारे अपराजिता तथा अशोक के पौधे भी लगाये. इसके बाद उनके साथ मौजूद जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमेश चन्द मालवीय, जिला पदाधिकारी श्याम बिहारी मीणा तथा पुलिस अधीक्षक योगेन्द्र कुमार ने भी पौधरोपण किया. इस दौरान ट्रस्ट के सदस्यगण भी मौजूद थे.

गुरूवार को मधेपुरा से प्रस्थान के पूर्व जिला अतिथि गृह में जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पुलकित प्रसाद यादव, सचिव संजीव कुमार ने अन्य प्रतिनिधियों के साथ जाकर मुख्य न्यायाधीश से मुलाकात की और साथ बिन्दुओं पर आधारित एक मांगपत्र उन्हें सौंपा. मांगपत्र में व्यवहार न्यायालय परिक्षेत्र में अधिवक्ताओं के बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने, न्यायालय संचालन हेतु खाली क्षेत्र में न्यायालय भवन निर्माण कराने, न्यायालय में शुद्ध पेयजल तथा गवाहों के बैठने हेतु शेड निर्माण, न्यायालय में काफी दिनों से रिक्त मुंसिफ तथा एसडीजेएम कोर्ट के न्यायिक पदाधिकारियों के पदस्थापन, जेजे बोर्ड के न्यायालय की दूरी कम करने तथा सुनिश्चित भवन देने के सम्बन्ध में, न्यायालय में सुरक्षा व्यवस्था करवाने तथा न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी को न्यायिक कार्य संचालन हेतु भवन परिक्षेत्र के अन्दर सुनिश्चित करवाना शामिल थे. जिला अधिवक्ता संघ के सचिव संजीव कुमार ने जानकारे दी कि मुख्य न्यायाधीश ने उनकी मांगों को लेकर उन्हें आश्वस्त किया और जिला न्यायाधीश को आवश्यक निर्देश दिए.

मधेपुरा पहुँचे मुख्य न्यायाधीश से मिलकर जिला अधिवक्ता संघ ने सौंपा मांगपत्र मधेपुरा पहुँचे मुख्य न्यायाधीश से मिलकर जिला अधिवक्ता संघ ने सौंपा मांगपत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 02, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.