ना ना करते.....:अब महाशिवरात्रि पर सिंहेश्वर में लगेगा मेला, पर कुछ सख्ती के साथ

सिंहेश्वर मंदिर न्यास कार्यालय में एक तरफ एडीएम शिव कुमार शैव की अध्यक्षता में मेला दुकानदारों के साथ एक बैठक कोरोना को लेकर सख्ती बरतने के लिए हुई. जिसमें मेला को लेकर हाँ ना की स्थिति होती रही. वहीं दूसरी ओर मधेपुरा में मेला को लेकर बंदोबस्ती भी कर दिया गया. मेला का डाक जीतेंद्र कुमार ने शिवचंद्र चौधरी के 25 लाख 23 हजार की जगह 25 लाख 25 हजार में प्राप्त किया. जिससे मेले में जान सी आ गई. वहीं न्यास कार्यालय के बैठक में कहा गया कि कोरोना वायरस के कारण एक साल से हम ही नहीं पूरा देश सफर कर रहा है. इसलिए कोरोना गाईड लाईन का पालन करते हुए ही कोई काम हो सकता है. महाशिवरात्रि के अवसर सिंहेश्वर में जिविकोपार्जन के लिए व्यापारी आते हैं. उनके व्यापार के कारण मेला में अनावश्यक भीड़ नहीं हो उसके लिए वहाँ आने और जाने वाले का एक्जिट पॉइंट बनाया गया है. जिसके लिए लालपुर से आने वाली सड़क जो सर्कस के तरफ जाती है. वहां बैरिकेडिंग किया जायेगा तथा मवेशी हाट के पास सत्संग भवन वाला रास्ता को छोड़कर बैरिकेडिंग किया जा रहा है ताकि यहाँ की भीड़ को आधा किया जा सके. 

वहीं मेला में अनावश्यक गैदरिंग नहीं हो उसके लिए मेला दुकानदारों से 5 लोगों की एक कमिटी बनाई गई है. जिसमें मो. कमरूल, विनोद गुप्ता, रामनाथ सिंह उर्फ सरकार जी, मो. रिजवान, मो. हसमत अली, अरविंद कुमार, अब्दुल गफूर शामिल हैं. जिसके उपर मेला की हर गतिविधि पर नजर रखने तथा कोविड-19 के गाईडलाईन को पालन कराने का दायित्व होगा. बैठक के बाद अधिकारियों की पूरी टीम मेला का भ्रमण कर न्यास प्रबंधक को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. 

मौके पर डीडीसी विनोद कुमार सिंह, एसडीओ निरज कुमार, बीडीओ राजकुमार चौधरी, सीओ आदर्श गौतम, पीओ मनरेगा विरेन्द्र कुमार, डीएसपी अजय नारायण, एसआई रामेश्वर साफी, उपेंद्र शर्मा, प्रबंधक मनोज ठाकुर, श्रवण कुमार सहित सैकड़ों मेला दुकानदार शामिल थे. 

इधर डीएम श्याम बिहारी मीणा ने शाम में साढ़े 7 बजे के करीब सिंहेश्वर मंदिर परिसर पहुंचकर मंदिर परिसर और शिवगंगा का जायजा लिया. इस दौरान मंदिर परिसर में स्वास्थ्य शिविर का निरीक्षण किया तथा शिवगंगा में गंदगी को देख न्यास प्रबंधक को उसे साफ करवाने की हिदायत देते हुए सुबह आने की बात कही. इस दौरान शिवगंगा के घुप्प अँधेरे को देख हैरान हुए और रोशनी की व्यवस्था करने का आदेश दिया. डीएम श्री मीणा मेला घूमकर होने वाले बैरिकेडिंग का भी जायजा लिया और मेला में भी प्रर्याप्त रौशनी की व्यवस्था के साथ नगर परिषद मधेपुरा से साफ-सफाई एवं मेला में पानी के छिड़काव का आदेश दिया.

ना ना करते.....:अब महाशिवरात्रि पर सिंहेश्वर में लगेगा मेला, पर कुछ सख्ती के साथ ना ना करते.....:अब महाशिवरात्रि पर सिंहेश्वर में लगेगा मेला, पर कुछ सख्ती के साथ  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 10, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.