दोषियों पर नहीं हुई कार्रवाई तो आंदोलन के लिए बाध्य होगा पत्रकार संघ

बुधवार को जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में समाचार संकलन के दौरान फ़ोटो खींचने को लेकर कर्मी द्वारा संवाददाता एवं छायाकार से उलझने व विवाद खड़ा करने को लेकर आईरा की एक बैठक सम्पन्न हुई. गुरुवार को टाउन हॉल में सम्पन्न बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष मुरारी सिंह ने किया. जबकि बैठक में आईरा के संरक्षकगण प्रो. प्रदीप कुमार झा, सरोज कुमार, धर्मेंद्र भारद्वाज, प्रवीण वर्मा, मुकुल, मानस चंद्र सेतु, महासचिव सुनीत साना, राकेश रंजन, प्रशांत कुमार, जावेद अख्तर, संजय कुमार, चंद्रमणि कुमार, दिलखुश आदि मौजूद रहे. 

बैठक में सबसे पहले संवाददाता से सारी जानकारी ली गई. इसके बाद सबों ने एक स्वर से इस तरह की घटना की निंदा की. बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया कि इस मामले में जल्द ही कार्रवाई की मांग को लेकर जिलाधिकारी से एक शिष्टमंडल मिलेगा. बुधवार को हुई घटना के दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने एवं भविष्य में इस तरह के घटना की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए आवश्यक निर्देश सभी विभागों को जारी करने को मांग की जाएगी. जल्द कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में आईरा ने आंदोलन की भी चेतावनी दी है. जिलाधिकारी के अलावे मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य एवं अधीक्षक से भी मिलने एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को मेल भेजे जाने का भी निर्णय लिया गया. 

मालूम हो कि बुधवार को दैनिक जागरण संवाददाता राकेश रंजन व छायाकार शंकर कुमार समाचार संकलन के सिलसले में मेडिकल कॉलेज गए थे. जहां बिजली नहीं रहने से अंधेरा कायम था. सिटी स्कैन कक्ष में मौजूद कर्मी आराम फरमाने व मोबाइल पर गेम खेलने में व्यस्त थे. फ़ोटो खींचने के साथ ही कर्मी उलझ गए. बाद में अन्य कई गार्ड भी आ गए जो संवाददाता व छायाकार से पुनः उलझ गए.

(नि. सं.)

दोषियों पर नहीं हुई कार्रवाई तो आंदोलन के लिए बाध्य होगा पत्रकार संघ दोषियों पर नहीं हुई कार्रवाई तो आंदोलन के लिए बाध्य होगा पत्रकार संघ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 10, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.