मधेपुरा में निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केंद्रों का लिया जायजा

बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 के निमित्त मधेपुरा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी मधेपुरा एवं पुलिस अधीक्षक मधेपुरा के द्वारा संयुक्त रूप से मुरलीगंज, ग्वालपाड़ा एवं उदाकिशुनगंज प्रखंड अंतर्गत vulnerable मतदान केंद्रों का जायजा लिया गया. इस क्रम में मतदान केंद्र पर assured minimum facilities के तहत् पेयजल, बैठने की व्यवस्था, शौचालय, रैंप, विद्युत व्यवस्था आदि का जायजा लिया. 

उन्होंने उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जगह-जगह पर संकेतक के रूप में फ्लेक्स लगाने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने मतदान केंद्रों पर कोविड-19 के उपायों के तहत सोशल डिस्टेंसिंग के साथ गोला का निर्माण करने का भी निर्देश दिया. इसके अतिरिक्त उन्होंने अन्य सुरक्षात्मक मानकों की जानकारी प्राप्त की. उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर प्रत्येक कर्मी एवं मतदाता मास्क का अनिवार्य प्रयोग करेंगे तथा थर्मल स्कैनिंग, हैंड सेनीटाइजर तथा ग्लब्स का समुचित प्रयोग करने की आवश्यकता पर बल दिया. 

उन्होंने मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को नियंत्रित करने तथा समय-समय पर आवश्यक दिशा निर्देश से अवगत कराने हेतु मतदाता सहायता केंद्र स्थापित करने का निर्देश दिया.

मधेपुरा में निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केंद्रों का लिया जायजा मधेपुरा में निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केंद्रों का लिया जायजा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 27, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.