पिकअप वैन के धक्के से ऑटो पर सवार दो व्यक्ति की मौत

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना क्षेत्र के रहटा भवानीपुर गांव स्थित पुलिया से स्टेट हाईवे 91 पर ऑटो में पीछे से अनियंत्रित पिकअप वैन के जबरदस्त रूप से धक्का मारने की वजह से ऑटो पर सवार साला और बहनोई की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. 


जबकि ऑटो पर सवार मृतक के पत्नी समेत तीन परिजन गंभीर रूप से घायल हो गए. ग्रामीणों ने घायल को इलाज के लिए कुमारखंड सीएचसी में भर्ती कराया. जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार कर घायलों की स्थिति चिंताजनक देख बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया गया है. घटनास्थल पर ही साला बहनोई के मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने लाश को स्टेट हाईवे 91 पर रख कर सवा पाँच घंटे तक रोड को जामकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार अररिया जिला के भरगामा थाना क्षेत्र के वीरनगर बिसहरिया पंचायत स्थित खलीलाबाद निवासी मोहम्मद सलमान शाह अपने ससुराल सहरसा जिले के नवहट्टा थाना क्षेत्र के नवहट्टा वार्ड 14 से ऑटो भाड़ा कर अपनी पत्नी शहजादी खातून, दो माह की पुत्री शाजदा खातून, साला मोहम्मद शकील शाह, चचेरा ससुर मोहम्मद उम्मत शाह, साली गुलनाज खातुन के साथ नवहट्टा से अपने घर अररिया जिले के भरगामा थाना क्षेत्र के बीरनगर बिसहरिया अपने घर जा रहे थे. जैसे ही रहटा भवानीपुर गाँव स्थित पुलिया से दक्षिण महुआ गाछी के समीप उनकी ऑटो पहुंची तो पीछे से मीरगंज की ओर से आ रहे तेज रफ्तार से एक पिकअप वैन ने ऑटो को जबरदस्त रूप से टक्कर मार कर फरार हो गया. 

जिसमें वीरनगर बिसहरिया निवासी मोहम्मद सलमान शाह और इनका साला व सहरसा जिले के नवहट्टा निवासी शकील की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि इस सड़क दुर्घटना में ऑटो पर सवार मृतक की पत्नी शहजादी खातून , चचेरा ससुर मोहम्मद उम्मत शाह और साली गुलनाज खातून गंभीर रुप से घायल हो गई. स्थानीय ग्रमीणों ने घायलों को आनन-फानन में कुमारखंड सीएचसी में भर्ती कराया जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार कर स्थिति गंभीर देख बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया है. 
उधर स्थानीय ग्रामीणों ने लाश को स्टेट हाईवे पर रखकर रविवार को दिन के दो बजे से ही जिले के वरीय पदाधिकारी को घटनास्थल पर बुलाने का मांग कर विरोध प्रदर्शन किया. इस बीच ऑटो को ठोकर मार कर भाग रहे पिकअप वैन का पुलिस ने पीछा किया. थाना क्षेत्र के खुर्दा गाँव में आगे जाने के बाद केवटगामा से खुर्दा गाँव के समीप पिकअप वैन को खड़ा कर चालक खुद फरार हो गया. उधर पिकअप वैन का पीछा कर रही पुलिस वहां पहुंचकर गाड़ी को कब्जे में कर थाना ले आई. घटना में मारे गए सलमान की पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा था. जिसे आसपास खड़े लोग ढांढस बंधा रहे थे. 

घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष सियावर मंडल, सीओ जयप्रकाश राय, बीडीओ पंकज कुमार, अपर थानाध्यक्ष भवेश प्रसाद, जमादार ज्योतिष कुमार भगत पुलिस फोर्स  के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मृतक के परिजनों को सूचना दिए और ग्रामीणों को समझा बुझा कर आवागमन का बहाल करने का असफल प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी घटनास्थल पर ही मुआवज राशि का चैक देने की मांग पर अड़े हुए थे. बाद में देर शाम सदर एसडीओ बृन्दालाल घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझा बुझाकर और अररिया और सहरसा एसडीओ से प्रदर्शन कारी के समक्ष मोबाइल फोन पर बात कर प्रोसेस के तहत मुआवज राशि देने के आश्वासन के पश्चात रोड जाम सवा पाँच घंटे के पश्चात समाप्त हुआ.
(रिपोर्ट: मीना कुमारी I मधेपुरा टाइम्स)
पिकअप वैन के धक्के से ऑटो पर सवार दो व्यक्ति की मौत पिकअप वैन के धक्के से ऑटो पर सवार दो व्यक्ति की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 09, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.