बी. पी. मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज में Rapid Prototyping विषय पर ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन

मधेपुरा के बी.पी. मंडल अभियंत्रण महाविद्यालय, मधेपुरा (बिहार) में ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन Rapid Prototyping विषय पर किया गया. 


उक्‍त  विषय पर आयोजित वेबिनार का शुभारंभ प्राचार्य, प्रोफेसर अरबिंद कुमार अमर ने किया. इस विषय के अतिथि वाचक Prof. Raj Kumar NIET, Greater, Noida ने भाग लेने वाले सभी छा्त्र, छात्राओ एवं शिक्षक गणों को 3D-Printing Technology की उपयोगिता के बारे में विस्‍त़त जानकारी दी.

इस प्रोग्राम के लिए छात्र, छात्राओं और फैकल्टी ने पंजीकरण ऑनलाइन करवाया था. इस वेबीनार में अतिथि वाचक ने बताया कि किस तरह 3D-Printing Technology का उपयोग कर छात्र अपने कार्यक्षेत्र में आसानी से नये आयामों तक अपनी पहुँच बना सकते हैं. 

कार्यक्रम के अंत में छात्रों का Query सेशन किया गया. इसमें छात्रों को अपने सवाल के जवाब दिये गये. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग (बिहार सरकार), पटना के निर्देश पर आयोजित इस वेबीनार में प्रोफेसर मनोज कुमार साह, सहायक प्राध्‍यापक ने कन्‍वेनर एवं डॉ अजय गिरि, सहायक प्राध्‍यापक, यांत्रिकी अभियांत्रिकी ने कोऑर्डिनेटर के रूप में  कार्यक्रम का संचालन किया. इस वेबिनार के टेक्निकल कार्यो का संचालन गंगेश कुमार के द्वारा किया गया. (नि. सं.)
बी. पी. मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज में Rapid Prototyping विषय पर ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन बी. पी. मंडल इंजीनियरिंग कॉलेज में Rapid Prototyping विषय पर ऑनलाइन वेबिनार का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.