पेट्रोल और डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ राजद ने साइकिल रैली निकाली

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज एनएच 107 मीरगंज चौक पर आज प्रदेश महासचिव राष्ट्रीय जनता दल इंजीनियर प्रभाष यादव के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल एवं डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ साइकिल रैली का आयोजन किया. 

साइकिल रैली दिन के 11:30 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हो रही बेतहाशा बढ़ोत्तरी के खिलाफ मीरगंज चौक पर मुख्य मार्ग होते हुए दुर्गा स्थान आकर नुक्कड़ सभा में तब्दील हो कर समाप्त हो गई.
प्रदेश महासचिव राष्ट्रीय जनता दल इंजीनियर प्रभाष कुमार ने कहा कि दुनिया में जो तेल उत्पादक देश और कंपनियां हैं, के द्वारा लॉकडाउन से अब तक तेल के मूल्य में भारी गिरावट आई है. वहीं देश में तेल के मूल्य अनाप-शनाप मूल्य वृद्धि आसमान छू रहे हैं.
वर्तमान परिवेश में किसानों के धान रोपने का समय आ गया है और ऐसे में डीजल मूल्य की वृद्धि ने किसानों की कमर तोड़ दी. किसान खेती करने के लिए ट्रैक्टर में डीजल के बढ़े हुए मूल्य पर कहां से डालेगी ? जबकि उसकी मक्के की फसल औने पौने दामों में और बारिश के कारण सड़ चुकी है.

राजद कार्यकर्ताओं ने कहा कि आज धान रोपने का समय आ गया है. मोदी सरकार के द्वारा डीजल का दाम बढ़ाना किसानों पर इस महंगाई में एक और हमला है. मधेपुरा जिले के किसान भी इस बढ़ती मंहगाई से खासा प्रभावित हुए हैं.

राजद ने आरोप लगते हुए कहा कि केंद्र सरकार की ग़लत नीतियों के कारण बढ़ती मंहगाई के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व में बिहार की आम जनता अपना आक्रोश आज व्यक्त कर रही है. ई० प्रभाष कुमार कहा कि ने केंद्रीय राज्य सरकार के विरोध में बताया कि एक तरफ देश कोरोना महामारी से लोग परेशान है और अब जो कि खेती करने का समय आया है उसी में डीजल, पेट्रोल, गैस का दाम बढ़ाया गया है जो कि परेशानी का कारण है तो दूसरी तरफ जो भी प्रवासी मजदूर बिहार लौट कर आये थे. बेरोजगारी के कारण फिर से वापस बाहर जाने को मजबूर हैं. इसी को देखते हुए हमलोग केंद्र सरकार का विरोध करते हुए आज शहर के हर चौक चौराहों से होते हुए जनता को जागरूक करने के लिए साइकिल मार्च निकाला.

मुरलीगंज युवा प्रखंड अध्यक्ष राजद शशिचंद्र उर्फ गोल्डु यादव ने कहा कि देश कोरोना जैसे प्राकृतिक आपदा से जूझ रहा है. आम जनता नमक रोटी जुटाने के लिए परेशान है. इस परिस्थिति में अंतरराष्ट्रीय बाजार से 19 रुपये लीटर तेल खरीद कर 80 रुपये बेचना केंद्र सरकार की जनविरोधी कार्रवाई है.

मौके पर ई० प्रभाष कुमार प्रदेश महासचिव, प्रखंड अध्यक्ष मूसा जी, रूद्र नारायण यादव, पूर्व पार्षद विजय यादव, प्रियंका मेहता, युवा प्रखंड अध्यक्ष शशि चंद्र उर्फ गोल्डू यादव, कला कुमारी, जोरगामा पंचायत पूर्व मुखिया मिथिलेश कुमार आर्य, पूर्व प्रमुख मोहम्मद मुसफिक आलम, संजय भारती, रितेश यादव, मुकेश सरदार, अमित, प्रकाश कुमार, पिंटू, जिला अध्यक्ष किसान प्रकोष्ठ गौतम यादव, बबलू यादव, राजदीप यादव, आभास चंद्र असीम, प्रभात लालू , वैभव, विकास, मुकेश सरदार, सोनू यादव, उमेश यादव, सुदिष्ट यादव, प्रभाष कुमार, गौतम यादव सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे.
पेट्रोल और डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ राजद ने साइकिल रैली निकाली पेट्रोल और डीजल मूल्य वृद्धि के खिलाफ राजद ने साइकिल रैली निकाली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 30, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.