सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित अन्य आरोप में छात्र नेता गिरफ्तार

मधेपुरा के सदर अस्पताल के उपाध्यक्ष ने सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने सहित कई गंभीर आरोप लगाते हुए छात्र जद यू अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. 

पुलिस  ने त्वरित कार्रवाई करते हुए जिलाध्यक्ष को सोमवार की रात सदर अस्पताल से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उनके अन्य साथियों की तलाश करते हुए अस्पताल में पुलिस चौकसी बढ़ा दी है. 

सदर अस्पताल के उपाध्यक्ष डी.पी. गुप्ता ने 13 अप्रैल को सदर थानाध्यक्ष को आवेदन देकर कहा कि शहर के वार्ड नंबर 3 के अमरदीप कुमार उर्फ रोहित यादव अपने को छात्र जद यू का अध्यक्ष बताता है. वे प्रायः रात को कुछ असामाजिक तत्त्वों  के साथ सदर अस्पताल परिसर में आकर स्वास्थ्यकर्मी, चिकित्सक और एम्बुलेंस कर्मी के साथ अक्सर दुर्व्यवहार और धमकी देता है साथ ही अस्पताल आने वाले मरीजों के परिजनों को स्वास्थ्यकर्मी और चिकित्सक के खिलाफ भड़काते रहता है. इस बात को लेकर कई बार सुरक्षाकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी और चिकित्सक के साथ बहस भी हो चुकी है.

वहीं उपाध्यक्ष ने जिलाध्यक्ष पर गम्भीर आरोप लगाते हुए  कहा कि वे प्रायः रात में अपने कुछ साथी के साथ मरीजों को भ्रमित कर अस्पताल से रोगी को निजी क्लिनिक ले जाते हैं और उनका आर्थिक शोषण करते हैं. वे अपने कुछ असामाजिक तत्व के साथ प्रति दिन रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक अस्पताल परिसर में तांडव मचाते हैं जिसमे स्वास्थ्य कर्मी परेशान रहते हैं.

उपाध्यक्ष डा. गुप्ता ने आवेदन में लिखा है कि वे पूर्व में भी स्वास्थ्य कर्मी और चिकित्सक को धमकी दे चुके हैं. इस आपदा की घड़ी में पूरा स्वास्थ्यकर्मी चिकित्सक और एम्बुलेंस कर्मी अपने कर्तव्य के निर्वहन में जुटे हैं वहीं ऐसे समय में इनके द्वारा किये जा रहे कृत्य से स्वास्थ्यकर्मी और चिकित्सक में भय और आक्रोश व्याप्त है, जिसके कारण ससमय कार्य निष्पादन करने में कठिनाई हो रही है.

उपाध्यक्ष ने थानाध्यक्ष से अनुरोध किया है कि इनके खिलाफ विधि संवत कार्रवाई की जाय ताकि इस आपदा के समय पूरा अस्पताल प्रबंधन, स्वास्थ्यकर्मी, चिकित्सक भय मुक्त वातावरण में अपने कर्तव्य का निर्वहन कर सके.

वहीं इस घटना को एसपी संजय कुमार ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल थानाध्यक्ष को आदेश दिया कि आरोपी की अविलम्ब गिरफ्तारी सुनिश्चित करे. थानाध्यक्ष को सूचना मिली कि अध्यक्ष रोहित यादव अस्पताल परिसर में देखा गया है. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष ने कमांडो हेड विपिन सहित कमांडो दस्ता के द्वारा अस्पताल परिसर से ही अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया गया. उनके साथी भागने में सफल रहे.

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि उपाध्यक्ष के आवेदन पर मामला दर्ज  करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस घटना की जांच कर रही है, साथ ही उनके सहयोगी साथी की तलाश की जा रही है और अस्पताल परिसर में पुलिस चौकसी बढ़ा दी गयी है. वहीं थानाध्यक्ष ने बताया कि आरोपी को थाना से बेल दे दिया गया.
सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित अन्य आरोप में छात्र नेता गिरफ्तार सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित अन्य आरोप में छात्र नेता गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.