मुरलीगंज में खांसी-बुखार के मरीज को किया हायर सेंटर रेफर, 10 दिन पहले दिल्ली से लौट कर आया था घर

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आज खांसी और तेज बुखार से पीड़ित मरीज को तात्कालिक इलाज के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया.

बताया गया कि मुरलीगंज प्रखंड के चंदन यादव पिता जगमोहन यादव घर हरिपुर कला गुदरकला वार्ड नंबर 1 को पिछले कई दिनों से तेज बुखार था. मौके पर मौजूद मरीज के साथ आए परिजन ने बताया कि यह 10 दिन पहले दिल्ली से आया है और कई दिनों से बुखार आ रहा था. गांव के ही डॉक्टरों द्वारा सुई दी गई पर बुखार बढ़ता ही चला जा रहा था. इसीलिए आज इसे गंभीर स्थिति में प्राथमिक स्वास्थ केंद्र मुरलीगंज लाया गया है.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज मैं मौके पर मौजूद चिकित्सक डॉक्टर लाल बहादुर ने बताया कि तेज बुखार था, सुई लगाया गया है और बुखार कम हुआ है. इन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. पूछे जाने पर कि क्या मरीज में कोरोना के कोई लक्षण हैं पर डॉक्टर ने बताया कि यहां कोरोना के जांच के लिए कुछ भी उपलब्ध नहीं है. इन्हें हायर सेंटर भेजा जा रहा है. 
जाहिर है कोरोना के खौफ के बीच मिलते-जुलते लक्षणों पर भी बाहर जाँच करने की सलाह दी जा रही है.

मुरलीगंज में खांसी-बुखार के मरीज को किया हायर सेंटर रेफर, 10 दिन पहले दिल्ली से लौट कर आया था घर मुरलीगंज में खांसी-बुखार के मरीज को किया हायर सेंटर रेफर, 10 दिन पहले दिल्ली से लौट कर आया था घर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.