जमीन पर अनाधिकृत रूप से रह रहे को घर हटाने के लिए कहा तो कर दी 9 वर्षीय बच्चे की हत्या

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत पड़वा नवटोल पंचायत के विष्णुपुर घाट टोला में 9 वर्षीय लड़के की हत्या तीन डिसमिल जमीन के लिए कर दी गई. 


मौके पर मुरलीगंज पुलिस ने पहुंचकर लाश को कब्जे में लिया और अन्त्यः परीक्षण के लिए भेजा मधेपुरा.
मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत पड़वा नवटोल पंचायत के वार्ड नंबर 10 रेलवे लाइन से दक्षिण दलित बस्ती विष्णुपुर घाट टोला ननिहाल में रह रहे 9 वर्षीय बालक सुजीत कुमार पिता सुधीर ऋषिदेव की बीती रात 17 मार्च मंगलवार को हत्या कर दी गई.

मामले में जानकारी देते हुए चचेरे नाना राजु ऋषिदेव ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक पिछले कई वर्षों से अपने ननिहाल में ही रह रहा था तथा मंगलवार को दिन के 12:00 बजे से लापता था. मामले में आगे मृतक लड़के सुजीत कुमार की मौसी राजी देवी ने बताया कि कल 12:00 बजे दिन से ही हम सुजीत को खोज रहे थे पर कहीं अता पता नहीं चला. हत्या के विषय में कहा कि गांव के प्रमोद कुमार पिता मणि ऋषिदेव से 1 सप्ताह पहले 3 डिसमिल सरकारी जमीन के लिए विवाद हुआ था.

मुरलीगंज थाने में आवेदन देने के दौरान सुधीर कुमार ने बताया कि मेरी सास पार्वती देवी के नाम से सरकार ने 3 डिसमिल जमीन दिया था जिस जमीन पर मणि ऋषिदेव पिता दरोगी ऋषिदेव एवं गजेंद्र ऋषिदेव पिता स्वर्गीय दरोगी ऋषिदेव द्वारा जबरदस्ती घर बना लिया गया. इसी के खिलाफ हमने अंचल अधिकारी मुरलीगंज को आवेदन दिया था. अंचल अमीन द्वारा विवादित भूमि पर पहुंचकर उन लोगों से घर हटाने को कहा था इसी क्रम में उसने धमकी दी थी कि 8 दिन के भीतर लाश गिरा देंगे और उसने आज कर दिखाया. 

वहीं राजी देवी ने बताया कि कल दिन में ही बच्चे को मार कर कहीं मकई के अंदर छुपा दिया था और रात 10:00 बजे के करीब शायद वह आकर चापाकल के पास बने पानी के बड़े गड्ढे में बच्चे को फेंक दिया. रात 11:00 बजे के करीब बच्चे को गड्ढे से निकाला गया. रात में हम लोगों के पास पुलिस को जानकारी देने के लिए नंबर नहीं था इसलिए सुबह हमने घटना की जानकारी पुलिस को दी.

उक्त मामले में जानकारी लेने के लिए घटनास्थल पर गए मुरलीगंज थाने से पुलिस पदाधिकारी धनेश्वर मंडल, राकेश कुमार सिंह एवं स.अ.नि. मनोज कुमार ने पहुंचकर लाश को कब्जे में लेकर पंचनामें के उपरांत अन्त्यः परीक्षण के लिए मधेपुरा भेज दिया. घटना के विषय में पुलिस पदाधिकारी धनेश्वर मंडल ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हत्या किस प्रकार की गई ये कहा जा सकता है. फिलहाल मृतक बच्चे के पिता द्वारा आवेदन दिया गया है और कार्रवाई की जा रही है.

जमीन पर अनाधिकृत रूप से रह रहे को घर हटाने के लिए कहा तो कर दी 9 वर्षीय बच्चे की हत्या जमीन पर अनाधिकृत रूप से रह रहे को घर हटाने के लिए कहा तो कर दी 9 वर्षीय बच्चे की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 18, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.