एसएफसी गोदाम एजीएम की मनमानी के खिलाफ जिला पदाधिकारी ने लिया संज्ञान

मधेपुरा के मुरलीगंज में एसएफसी गोदाम एजीएम की मनमानी के खिलाफ जिला पदाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए मामले के निष्पादन के लिए अधिप्राप्ति प्रभारी पदाधिकारी मधेपुरा रजनीश कुमार राय एवं जिला सहकारिता पदाधिकारी अरविंद कुमार पासवान को प्रतिनियुक्त किया.  

मामले का हुआ निष्पादन एजीएम प्रतिदिन 10 से 12 सीएमआर की अनलोडिंग करवाएंगे. मुरलीगंज एसएफसी एजीएम द्वारा सीएमआर की धीमी अनलोडिंग जिला पदाधिकारी द्वारा मामले को संज्ञान में लेते हुए त्वरित कार्रवाई कर मामले की जांच के लिए रजनीश कुमार राय प्रभारी पदाधिकारी अधिप्राप्ति मधेपुरा एवं अरविंद कुमार पासवान जिला सहकारिता पदाधिकारी को जांच के लिए प्रतिनियुक्त किया. 

वहीं मुरलीगंज गौशाला चौक से आगे एन.एच. 107 स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति के प्रांगण स्थित एसएफसी गोदाम पर 12:00 बजे पहुंचे एवं मामले में एजीएम से चावलों के भौतिक सत्यापन एवं मामले की जांच की. बाहर खड़ी ट्रक एवं ट्रैक्टरों पर रखे चावलों की अनलोडिंग गोदाम में त्वरित कार्रवाई के तहत दूने रफ्तार से शुरू करवाई गई. जिले से आए पदाधिकारियों ने पैक्स संघ के जिला अध्यक्ष दीपक कुमार एवं एजीएम खाद्य निगम से बातचीत कर अनलोडिंग में हो रहे विवाद को समाप्त किया.

मौके पर मौजूद पैक्स अध्यक्ष संघ के जिलाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि जिले से जिला पदाधिकारी द्वारा जांच के लिए प्रतिनिधि पदाधिकारियों के आने पर उन्होंने एजीएम से बात की और एजीएम ने 10 से 12 गाड़ी प्रतिदिन खाली करवाए जाने की बात मान ली है. जहां तक मोश्चराईज एवं सभी चीजों को देखते हुए अनलोडिंग करवाना है. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार की चक्रीय व्यवस्था है चावल जमा नहीं होने से चक्रीय व्यवस्था तो हम लोग नहीं कर पाएंगे जब हमारे पास पैसे नहीं रहेंगे तो हम किसान के धान नहीं ले पाएंगे.

वहीं जिला पदाधिकारी मधेपुरा के दिशा-निर्देश पर जांच के लिए कृषि बाजार उत्पादन समिति के प्रांगण में खाद्य निगम के गोदाम पर पहुंचे पदाधिकारी अधिप्राप्ति प्रभारी पदाधिकारी मधेपुरा रजनीश कुमार राय एवं जिला सहकारिता पदाधिकारी अरविंद कुमार पासवान मौके पर जानकारी देते हुए बताया कि ट्रक की अनलोडिंग में विलंब की शिकायतें मिली थी जिससे गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई थी. हम लोगों ने आकर एजीएम से बातचीत की और कुछ मानकों को लेकर परेशानियां सामने आई थी जिससे पैक्स अध्यक्ष एवं एजीएम के बीच परेशानी हो गई थी जिसे सुलझा लिया गया है. एजीएम द्वारा कहा गया कि अब प्रतिदिन 10 से 12 सी.एम.आर. की अनलोडिंग होगी. हम लोग मिलर के साथ बैठक कर रहे हैं जो एफ.ए.क्यु. का सीएमआर है उसे भेजे और आगे इस तरह की समस्याएं नहीं आएंगी.

एसएफसी गोदाम एजीएम की मनमानी के खिलाफ जिला पदाधिकारी ने लिया संज्ञान एसएफसी गोदाम एजीएम की मनमानी के खिलाफ जिला पदाधिकारी ने लिया संज्ञान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 03, 2020 Rating: 5

2 comments:

  1. Murliganj FCI ka news jo apne publish kiya hai...wo FCI nahi BSFC ka godown hai...kindly correction ker len..FCI ka rice kharid se koi lena dena nahi hai..qki BIhar DCP state hai.rice ki kharid BSFC kerti hai FCI nahi..

    ReplyDelete
    Replies
    1. शुक्रिया आपका. हमने सुधार कर दिया है.

      Delete

Powered by Blogger.