ससमय परीक्षा के आयोजन के लिए बायोटेक के छात्र मिले बीएनएमयू अधिकारी से

मधेपुरा में बॉयोटेक के छात्र अपनी माँगो को लेकर NSUI ज़िलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में प्रतिकुलपति से मुलाकात किया. 


NUSI जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि बॉयोटेक एक टेक्निकल कोर्स है जिसमें विश्वविद्यालय प्रशासन की थोड़ी सी चूक छात्रों के लिये बड़ा नुकसानदेह हो सकता है इसलिये परीक्षा कैलेंडर को ध्यान में रखकर ससमय परीक्षाओं का आयोजन करवा लिया जाय. 

निशांत यादव ने कहा कि सत्र 2016-19 के फाइनल परीक्षा और सत्र 2018-21 के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा कैलेण्डर के अनुसार नवंबर 2019 में ही हो जानी चाहिये लेकिन छात्रों द्वारा तीन महीने पूर्व परीक्षा प्रपत्र भरे जाने के बावजूद अब तक परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की गई है. परीक्षा और परिणाम में देरी के कारण छात्रों का समय बर्बाद हो रहा है. वहीं 2016-19 के छात्र विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने से वंचित हो रहे हैं. निशांत यादव ने कहा कि छात्रों के भविष्य को देखते हुए जल्द से जल्द परीक्षा का आयोजन करवाया जाए.

वहीं प्रतिकुलपति ने माँग को जायज बताया. उन्होंने कहा कि प्रश्न पत्र नहीं छपने के कारण देरी हुई है लेकिन अब प्रश्न पत्र तैयार है और 2 दिनों के अंदर परीक्षा तिथि जारी कर जल्द ही परीक्षा लिया जाएगा और साथ ही एक महीना के अंदर परीक्षा परिणाम भी जारी कर दिया जाएगा.

NSUI ज़िलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि परीक्षा तिथि जारी करने से पहले विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तिथियों को ध्यान में रखकर परीक्षा का आयोजन किया जाय ताकि बॉयोटेक के जो छात्र IIT JEE के परीक्षा में सम्मिलित होना चाह रहे हैं उन्हें शामिल होने का मौका मिले, जिसके प्रतिउत्तर में प्रतिकुलपति ने कहा कि जरूर हम इस बात का ध्यान रखेंगे. उन्होंने कहा कि जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने वाले हैं वो परीक्षा की तिथि के साथ आवेदन जमा करवा दें ताकि परीक्षा रूटीन जारी करने में उसका भी ध्यान रखा जाएगा.

प्रतिनिधिमंडल में NSUI के वरीय छात्रनेता रूपेश रंजन, नीरज यादव, रविभूषण, ओमप्रकाश, नीतीश, अभिलाष, शुभम समेत दर्जनों छात्र मौजूद थे.
ससमय परीक्षा के आयोजन के लिए बायोटेक के छात्र मिले बीएनएमयू अधिकारी से ससमय परीक्षा के आयोजन के लिए बायोटेक के छात्र मिले बीएनएमयू अधिकारी से Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.