नदी पार करने के दौरान तीन दोस्त डूबे, दो को बचा लिया गया पर एक की मौत

मधेपुरा के आलमनगर थाना क्षेत्र के बीसपट्टी पंचायत वार्ड नंबर 2 चंद्रसारा गांव निवासी तीन दोस्त कवैया डायनेज नदी पार करने के दौरान नदी में डूबने लगे, जिसमें से  दो को सुरक्षित निकाला गया और एक 15 वर्षीय किशोर आशीष कुमार, पिता दिवाकर सिंह की मौत पानी में डूबने से हो गई. 


इस बावत  प्रत्यक्षदर्शी व जान पर खेलकर दो बच्चों को बचाने वाले किसान मृत्युंजय सिंह उर्फ जंगली सिंह ने बताया कि गुरुवार की सुबह लगभग 8:00 बजे नदी के पास मैं अपने  खेत में काम कर रहा था कि मैंने देखा कि मेरा पुत्र विशाल कुमार एवं गांव के ही दो और बालक विवेक कुमार सिंह पिता सुशील सिंह, एवं आशीष कुमार पिता दिवाकर सिंह नदी में डूबने लगे. 
उनको डूबते देख मैंने नदी में छलांग लगाई. जिसके बाद किसी तरह जान पर खेलकर विवेक कुमार सिंह पिता सुशील सिंह एवं अपने पुत्र विशाल कुमार को बचाया, परंतु नदी की तेज धारा की वजह से चंद्रसारा गांव के 15 वर्षीय आशीष कुमार सिंह पिता दिवाकर सिंह पानी में बह गया जिसके बाद ग्रामीणों को इस घटना की सूचना तत्काल दी. सूचना मिलते ही मृतक के परिजन एवं सैकड़ों ग्रामीण नदी के तट की और दौड़े. 

वहीं घटना की सूचना मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवेज आलम, अंचलाधिकारी मनोरंजन कुमार मधुकर, थानाध्यक्ष राजेश कुमार, जदयू प्रखंड अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद, जदयू श्रमिक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष संजय कुमार सिंह, जदयू नेता चंदेश्वरी सिंह, ग्राम पंचायत खुरहान के पूर्व मुखिया सह मुखिया प्रतिनिधि लव कुमार सिंह स्थल पर पहुंचकर गोताखोर को महाजाल  के साथ बुलाया. गोताखोर के द्वारा घंटों मशक्कत के बाद लगभग 3 घंटे बाद गोताखोरों की मदद से शव को निकाला गया. 

जिसके बाद आलमनगर थाना अध्यक्ष राजेश कुमार के द्वारा शव का पंचनामा करने हेतु पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा भेज दिया गया. वहीं घटना की सूचना मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी उदाकिशनगंज एस.जेड. हसन आलमनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर परिजनों से मिलकर घटना की जानकारी ली और बताया कि बिहार सरकार के जारी निर्देश के अनुसार तत्काल 24 घंटे के अंदर मृतक के परिजन को चार लाख का चेक दिया जाएगा. 
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
नदी पार करने के दौरान तीन दोस्त डूबे, दो को बचा लिया गया पर एक की मौत नदी पार करने के दौरान तीन दोस्त डूबे, दो को बचा लिया गया पर एक की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 03, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.