मचान पर सोए 65 वर्षीय किसान की भूमि विवाद में गोली मारकर हत्या

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत कोल्हायपट्टी डुमरिया पंचायत के डुमरिया गांव में बृहस्पतिवार की रात दरवाजे पर मचान पर सो रहे 65 वर्षीय किसान विशो यादव पिता स्वर्गीय पांचू यादव घर डुमरिया वार्ड नंबर 10 को सुसुप्त अवस्था में सर के पिछले हिस्से में गोली मारकर हत्या कर दी गई. 


परिजनों द्वारा घटना की जानकारी मुरलीगंज थाने को शुक्रवार की सुबह दी गई. मौके पर मौजूद मृतक के पुत्र धर्मेंद्र कुमार ने घटना के विषय में पुलिस पदाधिकारी को जानकारी दी कि बरसों से भूमि विवाद चल रहा था जो कि अभी मामला न्यायालय में लंबित है ।
पुलिस पदाधिकारी द्वारा पंचनामा के उपरांत शव पोस्टमार्टम में भेजने के लिए उपक्रम करने लगे तो तो परिजनों द्वारा पुलिस के वरीय पदाधिकारी को बुलाए जाने के उपरांत शव पोस्टमार्टम करवाने की मांग पर अड़ गए। सुबह से 7:00 बजे से लेकर के दिन के 2:00 बजे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वसी अहमद के पहुंचने के उपरांत जब परिजनों को निष्पक्ष अनुसंधान एवं दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कहीं गई तब परिजनों ने सबको पोस्टमार्टम के लिए भेजने पर राजी हुए ।

मृतक के पुत्र धर्मेंद्र यादव ने प्राथमिकी के लिए दिए गए आवेदन में बताया कि रात के 2:00 बजे गोली चलने की आवाज सुनाई दी. आकर देखा तो पिता को मृत पाया. 

हत्या की वजह के बारे में आवेदन में भूमि विवाद को बताया .गांव के की कृष्ण कुमार यादव, सहदेव यादव, राजकुमार यादव, घनश्याम यादव, शंभू यादव दयानंद यादव दिनेश यादव इन लोगों से भूमि विवाद चल रहा था
घटना के विषय में मृतक के चचेरे पोते करणवीर कुमार ने मौके पर बताया कि हम सभी परिवार में यज्ञ होने के कारण दो रातों से जगे हुए थे। कब कौन घटना करके चला गया पता नहीं चला.
मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रथम दृष्टया में ऐसा प्रतीत होता है की गोली मारकर हत्या की गई है और परिजनों द्वारा प्राथमिकी के लिए दिए गए आवेदन मैं 10 लोगों को नामजद किया गया है. भूमि विवाद के कारण हत्या बताई गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही अनुसंधान की दिशा में अग्रसर कार्रवाई की जाएगी.
मचान पर सोए 65 वर्षीय किसान की भूमि विवाद में गोली मारकर हत्या मचान पर सोए 65 वर्षीय किसान की भूमि विवाद में गोली मारकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 21, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.