जिलाधिकारी को करना पड़ा हस्तक्षेप, सिंहेश्वर मवेशी हाट की होगी खुली डाक

आखिर मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर मवेशी हाट को मनमानी तरीके से न्यास समिति द्वारा अवैध बंदोबस्ती करने का विरोध रंग लाया और अब तत्काल तो इसकी वसूली न्यास कर्मियों द्वारा कराई जाएगी और आदर्श आचार संहिता समाप्त होने के बाद इसकी नियमानुसार बंदोबस्ती होगी। 


राज्य धार्मिक न्यास  पर्षद के आदेश के आलोक में डीएम द्वारा दिये गए निर्देश के आधार पर  सोमवार को आयोजित मंदिर न्यास समिति की विशेष बैठक में यह निर्णय लिया गया। 

मधेपुरा सदर एसडीओ सह मंदिर न्यास समिति के सचिव वृंदा लाल की अध्यक्षता में न्यास कार्यालय में बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में सदस्यों के अलावे किसी और को जाने नही दिया गया। बैठक के बाद सदस्य मनीष सर्राफ ने बताया कि पर्षद के निर्देश के आलोक में अब मवेशी हाट की बंदोबस्ती की जाएगी। परंतु अभी आचार संहिता लगे रहने की वजह से बंदोबस्ती नही की जा सकेगी। इसीलिए अचार संहिता लागू रहने तक न्यास के स्थानीय तीन सदस्यों के देख रेख में न्यास कर्मियों को वसूली का कार्य किया जाएगा। मवेशी हाट के अलावे न्योछावर एवं वाहन पार्किंग की वसूली भी न्यास समिति द्वारा ही की जाएगी। एक बार में ही  तीन वर्षों के लिए पुराने ठेकेदार को बिना खुली डाक के ही बंदोबस्ती दिए जाने पर स्थानीय लोगों ने इसका पुरजोर विरोध किया था। लिहाजा न्यास पर्षद के प्रशासक ने तीन वर्षों के गुपचुप बंदोबस्ती संबंधी न्यास समिति के निर्णय को निरस्त कर नियमानुसार खुली डाक से बंदोबस्ती का आदेश दिया था। लेकिन इसके बावजूद संशय की स्थिति देख जिलाधिकारी को भवेश सिंह सहित दो अन्य लोगों ने आवेदन देकर इस ओर ध्यान आकृष्ट कराया था। 

लिहाजा अपर समाहर्ता द्वारा पत्र जारी कर सचिव सह अनुमंडलाधिकारी को प्रशासक के आदेशानुसार और नियमानुसार निर्णय लेने का निर्देश दिया था। इसी आलोक में न्यास समिति के विशेष बैठक बुलाकर अपने पूर्व निर्णय के विरुद्ध न्यास समिति को निर्णय लेने हेतु बाध्य होना पड़ा ।
जिलाधिकारी को करना पड़ा हस्तक्षेप, सिंहेश्वर मवेशी हाट की होगी खुली डाक जिलाधिकारी को करना पड़ा हस्तक्षेप, सिंहेश्वर मवेशी हाट की होगी खुली डाक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 02, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.