लापरवाही: बिजली के करंट से मिस्त्री झुलसा, गंभीर

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ थाना क्षेत्र के ध्रुव पट्टी गांव में ट्रांसफार्मर पर चढ़कर तार को जोड़ने के दौरान करंट लगने से 20 वर्षीय मिस्त्री मुन्ना सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गया उसे वहां खड़े लोगों के द्वारा इलाज के लिए तत्काल स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ में भर्ती कराया गया.

उसकी स्थिति काफी चिंताजनक बताई जा रही है.
घटना के संबंध में बताया गया कि ध्रुव पट्टी गांव जाने वाले विद्युत तार में लाइन नहीं जाने के कारण कंपनी के ठेकेदार व ध्रुवपट्टी के ग्रामीणों के आदेश पर प्राइवेट मिस्त्री मुन्ना सिंह ट्रांसफार्मर पर चढ़ कर तार जोड़ रहा था. इसी बीच अचानक तार में बिजली प्रभावित होने लगी जिससे मिस्त्री मुन्ना सिंह को बिजली का जोरदार झटका लगा और वह झुलस का ट्रांसफार्मर के एंगल पर लटक गया. एंगल पर झूलते देख उक्त स्थल पर खड़े लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. काफी लोग वहां पहुंच गए और आनन-फानन में जख्मी मिस्त्री को इलाज के लिए घैलाढ़ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां स्वास्थ्य केंद्र में  ड्यूटी पर तैनात डॉ अजहर इकबाल ने प्राथमिक इलाज के बाद मधेपुरा सदर रेफर कर दिया.

वहीं बिजली विभाग के कनीय अभियंता दीपक कुमार से घटना के बारे में पूछे जाने पर बताया कि हमको कोई इस प्रकार की सूचना नहीं है. न ही हम किसी प्राइवेट मिस्त्री से काम करवाते हैं, हम उसे जानते तक भी नहीं हैं.  बिजली विभाग के कर्मियों को बिना सूचना दिए ट्रांसफार्मर पर ठीक करने चढ़ा होगा।

वहीं बलुआहा पावर ग्रिड में तैनात बटन पथ चालक विनोद कुमार ने बताया कि हम से कोई भी व्यक्ति उस समय सट डॉन नहीं लिया मेरा लाइन चालू था । इधर लोगों का बताना है कि निजी कंपनी के ठेकेदार की लापरवाही के कारण आज मिस्त्री की जान जोखिम में है.
लापरवाही: बिजली के करंट से मिस्त्री झुलसा, गंभीर लापरवाही: बिजली के करंट से मिस्त्री झुलसा, गंभीर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 10, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.