कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर लगे मेले में महिला दंगल रहा मुख्य आकर्षण

 मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के जिरवा मधैली पंचायत स्थित जिरवा गांव में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर लगने वाले छह दिवसीय मेले का सबसे बड़ा आकर्षण भव्य दंगल कार्यक्रम रहा । 


शनिवार और रविवार को आयोजित दंगल का विधिवत उदधाट्न प्रमुख प्रमुख अनिता कुमारी, उपप्रमुख रायबहादुर यादव एव मुखिया संजय साह ने संयुक्त रुप से किया। 

दंगल में बिहार, यूपी, एमपी तथा दिल्ली के महिला एवं पुरुष  पहलवानें ने दाव पेंच का शानदार प्रदर्शन किया। बिहार के ददन पहलवान अखाड़ा के भीम पहलवानों ने बनारस के श्यामसुंदर पहलवान को पटकनी दी और विजेता बने. वहीं बनारस के चंदू पहलवान ने भीम पहलवान को पटकनी दिया। 
महिला वर्ग में यूपी के इटावा की सीमा यादव ने सोनम पहलवान को पटकनी दी और विजेता बनी । उसके बाद बिहार के छोटू ने बंगाल के नयना को पटकनी दिया। बनारस के छोटू ने दिल्ली के मीशा को पटकनी दिया। दंगल के दौरान पांच राज्य के विजेता महेश पहलवान उर्फ कुंदन यादव मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे। 

रेफरी का कार्य अशोक यादव, उप मुखिया दिनेश यादव तथा शंभु यादव ने किया। दंगल के आयोजन में प्रमुख प्रतिनिधि अशोक यादव, मेला कमिटी के अध्यक्ष सचेन्द्र यादव, पूर्व मुखिया सत्यनारायण यादव, पूर्व उप मुखिया दिनेश यादव, दिपेन पासवान, अमोद यादव, सुदिष्ट यादव, दिनेश शाह, फोचो शर्मा, मोहन पंडित, कृतलाल यादव, शंभु यादव, मिश्रीलाल साफी, महादेव राम, सतो राम, मिन्दर पासवान आदि का सराहनीय योगदान रहा.
कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर लगे मेले में महिला दंगल रहा मुख्य आकर्षण कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर लगे मेले में महिला दंगल रहा मुख्य आकर्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 26, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.