मधेपुरा जेल का औचक निरीक्षण: मिला मोबाइल चार्जर, खैनी और गुटका

मंडल कारा मधेपुरा में आज एसडीएम वृन्दा लाल और एसडीपीओ वशी अहमद के नेतृत्व में औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान  एक मोबाइल चार्जर और खैनी-गुटका बरामद हुए हैं ।


मिली जानकारी के अनुसार सरकार के आदेश पर पर पदाधिकारी द्वय के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी, कमांडो दस्ता सहित भारी संख्या में पुलिस बल ने जेल में छापेमारी की.

तीन घंटे चले औचक निरीक्षण के बाद जेल से निकले एसडीएम श्री लाल और एसडीपीओ श्री अहमद ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान जेल स्थित 9 पुरूष और एक महिला सेल का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान प्रतिबंधित एक मोबाइल चार्जर, कुछ खैनी के पुड़िया और गुटका बरामद हुए हैं ।

पदाधिकारी द्वय ने बताया कि निरिक्षण के दौरान जेल के सभी पंजियों का अवलोकन किया गया। जिसमे जेल की क्षमता,जेल में तैनात पुलिस बल, जेल मे रिक्त पद, कैदी की संख्याँ, किचन, पेयजल और भोजन की जांच की गयी । एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जेल मे कैदियों को मिल रहे भोजनपर  सन्तोष जताया । लेकिन कहा कि किचन की जगह पर्याप्त नहीं होने के कारण खाना बनाने में कठिनाई है ।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने जानकारी दी कि फिलहाल जेल में 340 बंदी हैं, लेकिन जेल में बंदी रखने की क्षमता 105 ही है । बंदियों को सोने के लिए पर्याप्त जगह की कमी है। उन्होंने  जेल मे भोजन, पेयजल, विधि व्यवस्था पर सन्तोष व्यक्त किया ।

औचक निरीक्षण मे इंस्पेक्टर ज्योतिष कुमार  सिन्हा, थानाध्यक्ष मनोज कुमार महतो, सब इंस्पेक्टर सुबोध यादव, स अ नि अरूण कुमार सिंह, धनेश सिंह, कमांडो विपिन सहित कमांडो दस्ता तथा महिला और पुरूष पुलिस बल शामिल थे ।
मधेपुरा जेल का औचक निरीक्षण: मिला मोबाइल चार्जर, खैनी और गुटका मधेपुरा जेल का औचक निरीक्षण: मिला मोबाइल चार्जर, खैनी और गुटका Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 07, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.