सीमापार से हो रही शराब की तस्करी: शराब बरामद पर तस्कर फरार की कहानी हो रही चर्चित

सुपौल। उत्पाद विभाग एवं पुलिस प्रशासन के लाख सख्ती के बावजूद जिले में शराब तस्करी रूकने का नाम नहीं ले रहा है। आये दिन इलाके के किसी ने किसी स्थानों से शराब की बरामदगी हो रही है।

लेकिन हैरान करने वाली बात है कि जिस मात्रा में शराब की बरामदगी हो रही है। उस हिसाब से शराब तस्कर की गिरफ्तारी नहीं होने से उत्पाद विभाग एवं पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़े किये जा रहे हैं। जिले में गुरूवार को तीन स्थानों से शराब की बरामदगी की गयी। लेकिन पुलिसिया कार्रवाई में छोटे तस्कर ही पुलिस के गिरफ्त में आये हैं। बताया जा रहा है कि इन तस्करों ने ना तो उत्पाद विभाग और न ही  पुलिस प्रशासन को कमीशन फिक्स किया था। जिस कारण उस पर कार्रवाई हुई है।

जदिया पुलिस ने कोरियापट्टी चौक स्थित एक पान के दुकान में छापेमारी कर 800 एमएल देसी शराब के साथ कारोबारी मनीलाल मंडल को गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष ने बताया कि शराब को जब्त कर गिरफ्तार कारोबारी मनीलाल मंडल के विरुद्ध बिहार मद्य निषेध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में सुपौल जेल भेज दिया गया है। मालूम हो कि इससे पूर्व भी गिरफ्तार मनीलाल मंडल शराब बेचने के आरोप में जेल जा चुका है।

त्रिवेणीगंज थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर करमैनियां गांव से ढ़ाई लीटर चुलाई शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस बाबत थानाध्यक्ष राजेश्वर सिंह ने बताया कि शराब के साथ गिरफ्तार कारोबारी थाना क्षेत्र के करमैनियां वार्ड नंबर 09 निवासी गजेंद्र सरदार है। जिसे उत्पाद एवं मद्य निषेध अधिनियम के तहत कांड अंकित कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

पिपरा थाना के देवीपट्टी गांव में पिपरा पुलिस ने गुरूवार को नेपाली शराब की बड़ी खेप बरामद किया। शराब टाटा 207 पिकअप वाहन में लदी थी। जानकारी के अनुसार 125 कार्टून में रखी 300 एमएल की 3750 बोतल नेपाली दिलवाले सोफिया शराब से लदी पिकअप गाड़ी पिपरा थाना के देवीपट्टी गांव में अनलोड होने वाली थी। जिसकी गुप्त जानकारी पुलिस मिली। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गयी। सामने से आती पुलिस की गाड़ी को देखकर पिकअप वाहन का चालक वाहन बीच सड़क पर ही छोड़कर फरार हो गया। थाना पहुंचे एसडीपीओ विद्यासागर बरामद शराब की जांच की। उन्होंने बताया कि मौके से चालक एवं सह चालक फरार होने मे सफल रहा। पुलिस शीघ्र ही आरोपी चालक, सह चालक एवं कारोबारी को गिरफ्तार कर लेगी। इस दिशा में पुलिस छानबीन कर रही है।

निर्मली नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नं0-06 में पुरानी सिनेमा हॉल रोड में निर्मली पुलिस ने 26 बोतल नेपाल निर्मित देशी शराब बरामद किया। पुलिस ने गृह स्वामी एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार व्यक्ति वार्ड न0-06 निवासी महेश दास बताया जा रहा है। जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष दीनानाथ मंडल ने बताया कि गुप्त सूचना पर पुलिस ने गुरुवार को नगर के वार्ड नं0-06 निवासी महेश दास के घर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान घर के निकट छुपाकर रखे नेपाल निर्मित देशी शराब मामाश्री की बरामद हुई। तत्काल ही पुलिस ने शराब को जब्त करते हुए गृहस्वामी महेश दास को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। (नि. सं.)
सीमापार से हो रही शराब की तस्करी: शराब बरामद पर तस्कर फरार की कहानी हो रही चर्चित सीमापार से हो रही शराब की तस्करी: शराब बरामद पर तस्कर फरार की कहानी हो रही चर्चित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 19, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.