अतिथि शिक्षक बहाली में बीटेक एवं एमटेक उत्तीर्ण अभ्यर्थी को उचित दर्जा दिये जाने की मांग को लेकर छात्र राजद ने किया सड़क जाम

सुपौल : अतिथि शिक्षक बहाली में बीटेक एवं एमटेक अभ्यर्थियों को उचित स्थान नहीं देने एवं इंटर के रिजल्ट में भारी धांधली को लेकर छात्र राजद के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को लोहिया नगर चौक पर सहरसा-सुपौल मुख्य पथ को जाम कर प्रदर्शन किया। 


इस दौरान आक्रोशित छात्र नेता सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे । 
सरकार विरोधी तख्तियों से लैश छात्र अतिथि शिक्षक बहाली प्रक्रिया में बीटेक एवं एमटेक के अभ्यर्थियों को उचित दर्जा एवं जारी इंटर रिजल्ट में सुधार की मांग कर रहे थे ।

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का नेतृत्व कर रहे छात्र राजद जिलाध्यक्ष विवेक यादव ने बताया कि अतिथि शिक्षक की बहाली के लिए बीते 22 मई से 04 जून 2018 तक बीटेक एवं एमटेक उत्तीर्ण छात्रों से आवेदन आमंत्रित किये गये थे। चिल्लाती धूप में घंटो लाइन में खड़े कर अभ्यर्थी आवेदन जमा किया था। लेकिन मेधा सूची प्रकाशन से पूर्व शिक्षा विभाग ने तालीबानी फरमान जारी करते कहा है कि इन अभ्यर्थियों को जगह नहीं दिया जायेगा । वहीं इंटर के रिजल्ट में भी घोर लापारवाही बरती गई है ।

कहा कि यदि उनकी मांगों को नहीं माना जायेगा तो छात्र राजद के सैकड़ों कार्यकर्ता समाहरणालय के समक्ष अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठ जायेगें ।

जाम की सूचना पर पहुंचे सदर थाना पुलिस जाम समाप्त करने में विफल रहे। इसके बाद जाम स्थल पर सदर अनुमंडल पदाधिकारी कयुम अंसारी एवं सदर डीएसपी विद्यासागर पहुंचे । अधिकारी द्वय के समझाने बुझाने पर कार्यकर्ता शांत हुए । जिसके बाद करीब दो घंटे के बाद जाम को समाप्त कराया जा सका ।

इसके बाद छात्र राजद का एक शिष्टमंडल जिला पदाधिकारी से मिल कर मांगों से संबंधित एक ज्ञापन भी सौंपा । प्रदर्शन में दर्जनों बीटेक एवं एमटेक अभ्यर्थी भी शामिल थे ।
(नि. सं.)
अतिथि शिक्षक बहाली में बीटेक एवं एमटेक उत्तीर्ण अभ्यर्थी को उचित दर्जा दिये जाने की मांग को लेकर छात्र राजद ने किया सड़क जाम अतिथि शिक्षक बहाली में बीटेक एवं एमटेक उत्तीर्ण अभ्यर्थी को उचित दर्जा दिये जाने की मांग को लेकर छात्र राजद ने किया सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 12, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.