बस ने एक बालक को कुचला, मौत: ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

एन. एच. 106 मधेपुरा -सहरसा पथ के चकला चौक के पास बुधवार को तेज रफ्तार से जा रही एक बस ने एक पांच वर्षीय बालक को कुचल दिया, जिससे बालक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई । 


घटना से गुस्साये भीड़ ने बस  चालक को पकड़कर एक पेड़ से बाँध कर जमकर पीटा.  मौके पर पहुंची पुलिस के कारण चालक की जान बची, दूसरी ओर आकोशित ग्रामीणों ने एन. एच. 106 को जाम कर यातायात को पूरी तरह ठप कर दिया, साथ ही घटना स्थल पर उच्चाधिकारी के आने की मांग शुरू कर दी ।

 घटना के सम्बन्ध मे प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दिन के लगभग एक बजे के आस-पास एन. एच. 106 मधेपुरा-सहरसा पथ के चकला चौक के पास मृतक बालक अपने नाना उपेन्द्र पासवान के साथ तेल पेड़ाने के लिए सड़क पार कर  जा रहा था कि इसी बीच पूर्णिया से सहरसा जा रही  रूकमंति  ट्रेवल्स (बी०आर०19सी 5696) ने एक गाड़ी का ओवर टेक करने के चक्कर में  सड़क के किनारे से जा रहे बालक बिक्रम को कुचल डाला. जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी.

 घटना के बाद बस लेकर भाग रहे ड्राइवर को स्थानीय ग्रामीणों ने बस सहित पकड़ लिया । आक्रोशित भीड़ ने पहले चालक की जमकर पिटाई की, फिर चालक को एक पेड़ से बाँध कर लात-घूंसे से पीट-पीट कर अधमरा कर दिया. सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर आक्रोशित भीड़ को आरजू-मिन्नत कर पेड़ से बंधे चालक को मुक्त कराया और किसी तरह उसकी जान बचाई ।

घटना से उग्र भीड़ ने एन.एच. 106 को  पूरी तरह जाम कर दिया, लोगों ने मृतक के परिवार को उचित मुआवजा और घटनास्थल पर उच्चाधिकारी केआने की मांग कर रहे थे ।

मौके पर पँहुचे सीओ, थानाध्यक्ष और कमांडो दस्ता ने सड़क जाम कर रहे आक्रोशित ग्रामीणों को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण घटनास्थल पर मुआवजा देने की मांग पर प्रशासन के सामने अडिग रहे । समाचार लिखे जाने तक जाम जारी रहा ।

 ग्रामीणों ने बताया कि मृतक बालक अपने नाना के घर रहता था और वह भान, वार्ड नं. 08 के मनोज पासवान का एकलौता पुत्र बताया जाता है ।
   थानाध्यक्ष ने बताया कि गाड़ी के चालक चन्द्र किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया है और गाड़ी को जब्त कर लिया गया है ।
(रिपोर्ट: पियूष राज)
बस ने एक बालक को कुचला, मौत: ग्रामीणों ने किया सड़क जाम बस ने एक बालक को कुचला, मौत: ग्रामीणों ने किया सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 13, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.