सांसद पप्‍पू यादव ने की मधेपुरा में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग, सौंपा ज्ञापन

पटना। जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने केंद्र सरकार से मधेपुरा में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग की है। 


उन्‍होंने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मुलाकात कर इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपा और कोसी की भावनाओं से उन्‍हें अवगत कराया।

श्री जावड़ेकर से मुलाकात के बाद पत्रकारों से चर्चा में सांसद श्री यादव ने कहा कि सभी को अच्‍छी, सस्‍ती और समान शिक्षा उपलब्‍ध कराने के लिए देश के सभी जिला मुख्‍यालयों में केंद्रीय विद्यालय खोलने का प्रावधान है। लेकिन आजादी के 70 साल बाद भी मधेपुरा में अभी तक कोई केंद्रीय विद्यालय की स्‍थापना नहीं हो पायी है। उन्‍होंने कहा कि मधेपुरा में 20 हजार करोड़ रुपये की लागत से रेलइंजन कारखाना की शुरुआत की गयी है। स्‍लीपर कारखाना भी मौजूद हैं। इसमें ह‍जारों कर्मचारी कार्यरत हैं, जिनके बच्‍चों को पढ़ने के लिए बेहतर स्‍कूल नहीं है।

श्री यादव ने कहा कि केंद्रीय कर्मचारियों के बच्‍चों के साथ विश्‍वविद्यालय में कार्यरत कर्मचारियों के बच्‍चों की बेहतर और गुणवत्‍तापूर्ण शिक्षा के लिए मधेपुरा में केंद्रीय विद्यालय का स्‍थापना किया जाना जरूरी है। सांसद ने कहा कि मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री श्री जावड़ेकर ने कोसी की जरूरतों को गंभीरता से सुना और सकारात्‍मक निर्णय का भरोसा भी दिलाया। 

सांसद ने कहा कि बिहार सरकर की शिक्षा व्‍यवस्‍था बदहाल है और इन स्‍कूलों में बेहतर शिक्षा की उम्‍मीद नहीं की जा सकती है। सरकारी स्‍कूलों के भवन खड़े कर दिये गये हैं, लेकिन शिक्षा गायब हो गयी है। शिक्षक नदारद हैं। इसका खामियाजा भी बिहार के छात्रों को भुगतना पड़ रहा है।
(ए.सं.)
सांसद पप्‍पू यादव ने की मधेपुरा में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग, सौंपा ज्ञापन सांसद पप्‍पू यादव ने की मधेपुरा में केंद्रीय विद्यालय खोलने की मांग, सौंपा ज्ञापन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 29, 2018 Rating: 5
Powered by Blogger.